fbpx

Sahaswan News:-डी.पी. स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा पखबाड़े के अंतर्गत पोस्टर प्रतियोगिता एवं संगोष्ठी का आयोजन

डी.पी. स्नातकोत्तर महाविद्यालय में
सड़क सुरक्षा पखबाड़े के अंतर्गत पोस्टर प्रतियोगिता एवं संगोष्ठी का आयोजन

(सहसवान से समर इंडिया के लिए एसपी सैनी की रिपोर्ट)

सहसवान : सहसवान बदायूं मार्ग पर स्थित डीपी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा पखवाड़े के अंतर्गत पोस्टर प्रतियोगिता एवं सगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।
पोस्टर प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में आबशार आदम और अंजली श्रीवास्तव उपस्थित रहे।
पोस्टर प्रतियोगिता में छात्रा वर्ग में आज़मी ने प्रथम, माया ने द्वितीय और हुमा पठान व नबिया ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। आस्था सक्सेना व वर्षा को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।
छात्र वर्ग में राहुल ने प्रथम,

, शिवकुमार ने द्वितीय व राधेश्याम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सर्वेंद्र को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।
इस अवसर प्रचार्य डॉ. निशान्त कुमार सिंह की अध्यक्षता में यातायात महाविद्यालय सभागार में एक संगोष्ठी भी आयोजित की गई। जिसमें बोलते हुए प्राचार्य ने कहा कि यातायात नियमों का पालन करना हमारा परम् कर्तव्य है। ऐसा न करने से हम न केवल स्वयं प्रभावित होते हैं बल्कि दूसरों को भी प्रभावित करते हैं। इसलिये हमें बाइक चलाते समय हेलमेट और कार चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य पहननी चाहिये और सड़क पर चलते हुए यातायात के नियमों का पालन करना चाहिये।
मुख्य अतिथि के रूप में पधारे शायर और रिटायर्ड शिक्षक आबशार आदम ने शायरी के रूप में अपने विचार व्यक्त करते हुए पढ़ा –
रास्तों का है पता न जिसे मन्ज़िलों का इल्म,
वो आदमी अमीर मेरे कारवाँ का है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित अंजली श्रीवास्तव ने भी छात्र-छात्राओं को सुरक्षित सफर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने अपने काव्यपाठ के माध्यम से अपने उद्गार व्यक्त किये।
संगोष्ठी छात्रा वर्षा ने स्वागत गीत सरस्वती वंदना प्रस्तुत की तथा निक्की, शिव कुमार, इफरा, सर्वेंद्र यादव, शारदा आदि ने अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन तृप्ति सक्सेना ने किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रवक्तागण डॉ नीलोफ़र खान, डॉ एम.पी. सिंह, सृजन यादव, अनुष्का माहेश्वरी, नितिन माहेश्वरी, विनोद यादव, हरीश राठौर, ज्ञानेंद्र कश्यप, निक्की माहेश्वरी, मेहनाज़ नक़वी, दिव्यांश सक्सेना, मोहित भारद्वाज, अंशिका माहेश्वरी, वैभव तोमर, प्रेमवीर यादव आदि उपस्थित रहे। अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य ङा.निशांत कुमार सिंह ने सभी आगंतुको का आभार प्रकट किया। तथा प्रतियोगिताओं के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को उत्साह वर्धन करते हुए उन्हें आशीर्वाद एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave a Comment