fbpx

Budaun News: डीएम ने किया ग्रामों का दौरा, भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त

डीएम ने किया ग्रामों का दौरा, भूमि को कराया अतिक्रमण मुक्त..

बदायूँ।जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने गुरुवार को प्राथमिक विद्यालयों के निरीक्षण के उपरांत विकासखंड कादर चौक के गांव मामूरगंज में भूमि विवाद की शिकायत मिलने पर उन्होंने मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा उपजिलाधिकारी सदर व नायब तहसीलदार सदर को निर्देशित किया कि भूमि विवाद का निस्तारण दोनों पक्षों के समक्ष किया जाए।उन्होंने बुधवार को कब्जा मुक्त कराई गई ग्राम समाज की भूमि पर पुनः अतिक्रमण की शिकायत पर भूमि को कब्जे से मुक्त कराने के लिए कहा।
वहीं उन्होंने विकासखंड उसावां के ग्राम भुण्डी में जल जीवन मिशन के ओवरहेड टैंक के लिए चिन्हित स्थान पर विवाद को देखते हुए मौके का निरीक्षण कर अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम वासियों से वार्ता भी की तथा किसानों की खराब फसल का निरीक्षण भी किया।

उन्होंने जल जीवन मिशन अंतर्गत पाइपलाइन के संबंध में ग्रामीण व अधिकारियों से वार्ताकार जल निगम के अधिशासी अभियंता को तय समय सीमा के भीतर कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम से कहा किसी भी विवाद की स्थिति में वह संबंधित उप जिलाधिकारी से तत्काल संपर्क कर समस्या का निस्तारण करा सकते हैं।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर मोहित कुमार, अधिशासी अभियंता जल निगम नरेंद्र कुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारी व ग्रामवासी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जयकिशन सैनी (समर इंडिया)

Leave a Comment