fbpx

Amroha news:जिलाधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना की खराब प्रगति पर 02 सबसे खराब आशा को हटा कर निर्देश दिए ।

Amroha news जिलाधिकारी ने किया जिला स्वास्थ्य समिति की समीक्षा खराब प्रगति पर चेताया

जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई । इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे हैं

सभी कार्यक्रमों की विन्दुवार समीक्षा किया । साथ ही पूर्व वैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की भी समीक्षा कर जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा की खराब प्रगति पर नाराजगी व्यक्त कर प्रत्येक ब्लॉक से 02 सबसे खराब आशा को हटा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ।

Amroha news जो काम नहीं कर रही हैं लगातार लापरवाही कर रही हैं उनको हटाया जाए।

जननी सुरक्षा योजना में ब्लॉक वार लक्ष्य के सापेक्ष प्रसव की खराब प्रगति मिली । दी जाने वाली दवाई और किये जाने वाले टीका करण समय से हो जाए ।

Amroha newsजिलाधिकारी ने आशाओं का भुगतान समय से प्राथमिकता के साथ किये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने टीबी की खराब प्रगति पर नाराजगी जाहिर की । मरीजों को अभियान चलाकर चिन्हित करें कैम्प लगाकर जांच करे और किट का वितरण करें।

Amroha news जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को सरकार द्वारा आवंटित बजट के तहत लाभार्थी परक कार्यक्रम आयोजित करने में आवंटित बजट का सदुपयोग ना होने खर्च न किए जाने पर DAM पर नाराजगी के साथ कड़ी फटकार लगाई ।

03 दिन के अंदर सम्पूर्ण बजट का स्वयं cmo कार्यालय पहुँच कर ऑडिट किये जाने के निर्देश दिए । सभी रजिस्टर कम्प्लीट कर लेने को चेताया।

amroha news: आदमपुर गैस सिलेंडर लदे ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, एक युवक की मौत, दूसरा साथी गंभीर रूप से घायल
। सभी डॉक्टर स्टाफ सुरक्षा गॉर्ड ड्रेस और परिचय पत्र के साथ ड्यूटी पर रहने के निर्देश जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए। कहा यह निर्देश सभी चिकित्सालयों में सुनिश्चित कराएं ।

 

Amroha news इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना मातृत्त्व स्वास्थ्य कार्यक्रम जन आरोग्य योजना टीकाकरण सहित अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

इस अवसर मुख्य चिकित्सा अधिकारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी moic और डॉक्टर मैजूद रहे।

Leave a Comment