fbpx

जो लोग देश को तोड़ने की बात करते थे, आज देश जोड़ने की बात कर रहे हैं: CM नायब सिंह सैनी

जींद: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटी है. शनिवार (6 अप्रैल) को जींद की नई अनाज मंडी में विजय संकल्प रैली में शिरकत करने पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जो विपक्ष आज भारत जोड़ो यात्रा की बात कर रहा है, उन्हें यह देखना चाहिए था कि उनके पूर्वजों ने पूर्वजों ने भारत को जोड़ने का काम किया था या तोड़ने का काम.

 

 

 

 

विपक्ष पर सीएम नायब सैनी ने लगाए आरोप: विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए सीएम नायब सैनी ने कहा “इंडिया गठबंधन ने मेनिफेस्टो जारी किया है कि न्याय देने का कार्य किया जाएगा, लेकिन यह न्याय देने का काम भाजपा ने किया है. ऐसे में विपक्ष को अपने गिरेबान में झांकने की जरूरत है. जिन लोगों ने देश को तोड़ने का काम किया आज वो लोग देश को जोड़ने की बात कर रहे हैं.”

Cm Nayab (2)

 

 

‘कांग्रेस कार्यकाल में बातें ज्यादा काम कम’: सीएम नायब सिंह सैनी हरियाणवी लहजे में कहा “2014 से पहले का शासन देखें तो एक व्यक्ति को गैस सिलेंडर लेने के लिए तीन दिन तक लाइन में लगना रहना पड़ता था. यह न्याय था या अन्याय, इसे आप खुद समझ सकते हैं. नरेंद्र मोदी ने न्याय दिलाने का काम किया और लाइन को खत्म करते हुए उन घरों में भी सिलेंडर पहुंचाने का काम किया जहां सिलेंडर पहुंचाना भी सपना था. मोदी ने 10 वर्षों में देश के गरीबों के लिए चार करोड़ मकान बनाने काम किया. भाजपा कार्यकाल में बातें कम हुई और काम ज्यादा हुए, जबकि कांग्रेस कार्यकाल में बातें ज्यादा होती थी और काम कहीं नहीं दिखाई देता था. विपक्ष की सरकार में माता और बहनों को पेयजल के लिए एक-एक किलोमीटर दूर जाना पड़ता था.”

 

 

 

 

‘डबल इंजन की सरकार में न्याय’: मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि विपक्ष जो न्याय की बात करता है, उन्हें इस बात को समझना होगा. उन्होंने कहा कि जो लोग न्याय की बात करते हैं, उन्होंने देश के साथ अन्याय करने काम काम किया. कांग्रेस कार्यकाल में बेटियों के साथ अन्याय होता था. बेटियों को गर्भ में मरवा दिया जाता था. आज 10 वर्षों में लाखों बेटियों को जीवनदान देने का काम नरेंद्र मोदी और डबल इंजन सरकार ने किया है. मनोहर लाल ने योजना बना कर हरियाणा प्रदेश में हर 20 किलोमीटर पर कॉलेज बनाने का काम किया है. कांग्रेस के लोग बोलते हैं कि वो न्याय देंगे. जब उन्होंने देश में इतने लंबे समय तक राज किया. तब केवल चार से पांच घंटे बिजली मिलती थी. आज 24 घंटे बिजली देने का काम डबल इंजन सरकार (नरेंद्र मोदी, मनोहर लाल) ने किया. आज हरियाणा प्रदेश का एक भी जिला ऐसा नहीं है कि जहां फोरलेन न हो.

 

 

 

‘बिना खर्ची और बिना पर्ची के युवाओं को नौकरियां’: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि जींद की आवाज ऐतिहासिक आवाज है. जींद की सरदारी की आवाज दिल्ली भी जाएगी और चंडीगढ़ भी जाएगी. पीएम किसान निधि किसान तक पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया. किसानों को सुरक्षित करने का काम किया गया है. कांग्रेस सरकार कार्यकाल में 1100 करोड़ का मुआवजा दिया, लेकिन मनोहरलाल सरकार ने फसल खराबे के तौर पर 12 हजार करोड़ पहुंचाने का काम किसानों के खाते में किया. पहले जहां नौकरी को लेकर मंत्री, विधायक के चक्कर काटते थे लेकिन आज बिना पर्ची और खर्ची के युवा को नौकरी मिल रही है. न्याय करने का काम डबल इंजन सरकार ने किया है.

 

Leave a Comment