fbpx

बाइक सवार दंपती पर टूटकर गिरी हाईटेंशन लाइन,जिंदा जलकर दोनों की मौत

बाइक सवार दंपती पर टूटकर गिरी हाईटेंशन लाइन,जिंदा जलकर दोनों की मौत

बदायूं।जिले में जर्जर हाईटेंशन लाइन टूटने एक और दर्दनाक हादसा हो गया।आज शुक्रवार शाम करीब पांच बजे दातागंज-बदायूं मार्ग पर हाईटेंशन लाइन टूटकर बाइक सवार दंपती के ऊपर गिर गई, जिससे पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी बाइक भी पूरी तरह से जल गई। किसी तरह लोगों ने डंडे से हाईटेंशन लाइन हटाई, लेकिन तब तक उनके शरीर बुरी तरह जल गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को मोर्चरी में रखवा दिया है। उधर, हादसे की सूचना मिलते ही मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया।दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गांव दुधारी निवासी देवपाल सिंह (52) शुक्रवार शाम करीब पांच बजे पत्नी मीना सिंह (49) के साथ बाइक पर शहर से अपने गांव लौट रहे थे।उस दौरान देवपाल सिंह हेलमेट लगाए थे। बताते हैं कि उनकी बाइक मूसाझाग गांव के नजदीक पहुंची थी। तभी अचानक हाईटेंशन लाइन टूटकर उनके ऊपर गिर गई, जिससे बाइक सवार दंपती गिर गए।

बाइक समेत जलने लगे दंपती:-बिजली का तेज करंट लगने की वजह से वह उठ नहीं पाए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उनकी बाइक में आग लग गई।उनके शव भी जलने लगे। घटनास्थल पर शव जलते देख गांव के तमाम लोग पहुंच गए। उन्होंने तुरंत थाना पुलिस को सूचना दी,जिससे इंस्पेक्टर भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों की मदद से डंडे से हाईटेंशन लाइन को हटवाया।  तब तक दंपती के शवों के पैर जल गए थे।पुलिस ने उनके परिवार वालों को सूचना दे दी।मृतक दंपती के परिजन रोते-बिलखते हुए जिला अस्पताल पहुंच गए।

उसावां में मां-बेटे की हुई थी मौत:-उसावां कस्बे में मंगलवार की रात घर के बाहर खेत में लगी लोहे की बाड़ पर हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर गिर गया था।जिसकी चपेट में आने से उमेश राठौर उर्फ नन्हें (35 वर्ष) और उनकी मां राजेंद्री (65) की मौत हो गई थी। दोनों अलग-अलग चारपाई पर घर के बाहर सो रहे थे। रात में किसी वक्त हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर खेत की बाड़ पर गिर गया, जिससे उसमें करंट प्रवाहित होने लगा। रात में उमेश की मां उठीं और खेत की तरफ जाने लगी। तार की चपेट में आने से उन्हें तेज करंट लगा, जिससे वह चीखकर गिर गईं। चीख सुनकर उमेश जागे और मां को बचाने के लिए दौड़े। इससे वह भी करंट की चपेट में आ गए।जिससे दोनों की जान चली गई थी।समर इंडिया..

Leave a Comment