fbpx

अपर जिलाधिकारी ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का किया दौरा..अधीनस्थों को दिए दिशा निर्देश

अपर जिलाधिकारी ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का किया दौरा..अधीनस्थों को दिए दिशा निर्देश

बाढ़ का पानी भरने से तीन प्राथमिक विधालय में शिक्षा व्यवस्था चौपट

सहसवानl सहसवान तहसील क्षेत्र के वर्षा ऋतु में बाढ़ से प्रभावित होने वाले आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामों का अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दौरा किया इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने टीम के साथ जी एम बांध का भी निरीक्षण किया तथा अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए कि वह बाढ़ की स्थिति पर कड़ी नजर रखें तथा बाढ़ की स्थिति खराब होने पर प्रभावित होने वाली आबादी के लोगों को तत्काल सुरक्षित स्थान पर पहुंचा जा सके उन्होंने कहा की प्रभावित क्षेत्र वाले ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो यह जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की है इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

579d0de4 B0c9 437d A10f Fc81594f5be3

अपर जिला अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग तथा पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वह अपनी टीमों को भेज कर प्रत्येक दिन लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण करें व पशुओं की सुरक्षा के वास्ते उनका टीकाकरण करें इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बाढ़ के पानी के चलते ग्राम भमरोलिया तथा वीर साहब नगला के प्राथमिक विद्यालयों में पानी भर जाने के कारण शिक्षा व्यवस्था भी चौपट हो गई है।

5a2b9ea3 F720 4b20 84d6 0925b323ce9b

अपर जिलाधिकारी बाढ़ से प्रभावित होने वाले क्षेत्र के लोगों से अनुरोध किया है कि वह बाढ़ की संभावित स्थिति को देखते हुए सुरक्षित स्थान पर स्वयं तथा परिजनों को एवं अपने पशुओं को ले जाएं जिससे कोई नुकसान ना हो सके उन्होंने कहा की बाढ़ से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरीके से उनके साथ है।तथा सभी व्यवस्थाएं चौकस है लेकिन फिर भी हमें जागरुक एवं चौकन्ना रहना है।

C30d834b Fcca 482f 8b9f D3c84e65cc92

अपर जिलाधिकारी बाढ़ से प्रभावित होने वाले क्षेत्र भमरोलिया गिरधारी नगला. तौफी नगला. खागी नगला .बीरसहाय नगला आदि ग्रामों का दौरा किया हुआ जी एम तटबंध का भी निरीक्षण किया जगह-जगह कटे हुए तटबंध को भी तत्काल दुरुस्त कराए जाने की निर्देश दिए अपर जिलाधिकारी पूर्व में धापड़ ग्राम पर स्थापित बाढ़ चौकी को ग्राम सितोलिया पुख्ता पर स्थानांतरित किए जाने का भी निरीक्षण किया उन्होंने कहा कि बाढ़ चौकिया पर तैनात किए गए कर्मचारी 24 घंटे निगरानी रखें तथा किसी भी विषम परिस्थिति होने पर स्थानीय प्रशासन को अवगत कराए।

57b66856 3f7e 4a8b 939e 3d5430b7e4bd

इस मौके पर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व के साथ डीपीआरओ यावर अब्बास. उप जिला अधिकारी प्रेमपाल सिंह .तहसीलदार शर्मनानंद. पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ मोहम्मद शारिक. एडियो पंचायत सहसवान हेमेंद्र सागर,लेखपाल प्रेमपाल सिंह यादव,पशुधन प्रसार अधिकारी सत्येंद्र सिंह सहित तहसील प्रशासन के विकास स्वास्थ्य विभाग पशु चिकित्सालय विभाग के कई अधिकारी एवं अधीनस्थ उपस्थित थे।रिपोर्ट-एस.पी सैनी (समर इंडिया)

Leave a Comment