fbpx

मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई Gurugram Metropolitan Development Authority (जीएमडीए) की 13वीं बैठक

मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई Gurugram Metropolitan Development Authority (जीएमडीए) की 13वीं बैठक में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 2887.32 करोड़ रुपये के बजट प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान गई।

Gurugram Metropolitan Development Authority बैठक में शहर की निगरानी और बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए सीसीटीवी कैमरों की क्षमता बढ़ाने,

नए जल उपचार संयंत्रों का निर्माण और मौजूदा की क्षमता बढ़ाने, जल निकासी और सीवर उपचार संयंत्रों के नेटवर्क को मजबूत करने सहित विभिन्न एजेंडों पर विस्तृत चर्चा हुई।
जीएमडीए प्राधिकरण ने शहर की निगरानी और बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए 422 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से सीसीटीवी परियोजना के चरण-3 के कार्यान्वयन को मंजूरी प्रदान की। इसके तहत विभिन्न स्थानों पर उच्च गुणवत्ता वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

Gurugram Metropolitan Development Authority बैठक में सेक्टर 45-46-51-52 के जंक्शन पर यातायात भीड़ को कम करने

एक फ्लाईओवर के निर्माण को भी मंजूरी प्रदान की गई, जिसके लिए 52 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। इसी प्रकार, सेक्टर 85-86-89-90 के चौराहे पर 59 करोड़ रुपए की लागत से एक और फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा।

Gurugram Metropolitan Development Authority

गुरुग्राम में मानसून के दौरान जलभराव की समस्या पर चिंता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी इस विषय में कोई भी कोताही न बरतते हुए सभी साधनों का उपयोग कर जल भराव की समस्या को समय रहते ठीक करना सुनिश्चित करें। इस विषय में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Leave a Comment