अपने हिस्से की जमीन बेचना चाहता था छोटा भाई, बड़े ने बेरहमी से कर दी हत्या, पड़ोसी के खेत में फेंकी लाश

अपने हिस्से की जमीन बेचना चाहता था छोटा भाई, बड़े ने बेरहमी से कर दी हत्या, पड़ोसी के खेत में फेंकी लाश

बदायूं के बिनावर थाना क्षेत्र के गांव बगुली नगर में बुधवार रात रामअवतारी ने अपने छोटे भाई मुलायम सिंह (42) की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। मुलायम अपने हिस्से की जमीन बेचना चाहता था। हत्यारोपी इसका विरोध कर रहा था। बुधवार रात छोटा भाई शराब पीकर खेत की ओर चला गया था। पीछे-पीछे बड़ा भाई धारदार हथियार लेकर पहुंच गया और उस पर हमला कर दिया। सिर में कई वार किए। मौके पर ही मौत हो गई। शव को घसीटकर पड़ोसी खेत में फेंककर भाग गया। बृहस्पतिवार दोपहर उसे गंगा एक्सप्रेस-वे के नजदीक से गिरफ्तार किया गया।

मुलायम सिंह चार भाइयों में तीसरे नंबर का था। उसकी शादी नहीं हुई थी। दूसरे नंबर के भाई किशोरी लाल के मुताबिक मुलायम सिंह बाहर रहकर मजदूरी करता था। वह जब भी गांव आता था तो गांव के मंदिर पर ठहरता था। अपने हाथ से खाना बनाता था या फिर किसी होटल पर जाकर खाना खा लेता था। उसके नाम सड़क किनारे दो बीघा जमीन है। वह काफी कीमती है। पिछले कई दिन से मुलायम सिंह अपनी जमीन बेचना चाहता था। जब बड़े भाई रामअवतारी को जानकारी हुई तो उसने मुलायम सिंह से जमीन बेचने को मना किया लेकिन उसने उसकी बात नहीं मानी।

धारदार हथियार से किए कई वार:-वह गांव के लोगों से जमीन का सौदा करने में लगा रहा। बुधवार रात करीब नौ बजे मुलायम सिंह शराब पीकर गांव में टहल रहा था। इसके बाद वह गांव के ही रामचंद्र के ट्यूबवेल की ओर निकल गया। यह देखकर रामअवतारी भी उसके पीछे-पीछे धारधार हथियार दांव लेकर पहुंच गया। उसने ट्यूबवेल के नजदीक ही मुलायम सिंह पर हमला कर दिया। दांव से सिर में कई वार किए, जिससे मुलायम सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद हत्यारोपी शव को घसीटकर सोनपाल के खेत में ले गया और फिर शव को वहां छोड़कर मौके से भाग गया।रात करीब 12 बजे कुछ ग्रामीण मक्का की फसल की रखवाली करते हुए रामचंद्र के ट्यूबवेल पर पहुंचे तो उन्होंने खेत में खून पड़ा देखा। आगे बढ़े तो सोनपाल के खेत में मुलायम सिंह का शव पड़ा हुआ था। उसे देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, जिससे पुलिस भी कुछ देर बाद मौके पर पहुंच गई। हत्या के आरोप में बड़े भाई रामअवतारी को गंगा एक्सप्रेस-वे के अंडरपास के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मुलायम सिंह के शव का पोस्टमार्टम भी करा दिया है।

रिपोर्ट – जयकिशन सैनी (समर इंडिया)

Leave a Comment