पति सहित पांच के विरुद्ध गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा..पति को गिरफ्तार कर भेजा जेल

पति सहित पांच के विरुद्ध गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा..पति को गिरफ्तार कर भेजा जेल

सहसवान।संतान न होने के चलते पत्नी से रोज-रोज होने वाले विवाद के चलते पत्नी को गोली मार कर घायल करने के आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में पीड़ित की मां ने दामाद सहित पांच लोगों के विरुद्ध दहेज की मांग व संतान न होने के चलते किए जा रहे उत्पीड़न के बाद जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। इधर, घायल महिला की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और उसका अलीगढ़ में उपचार चल रहा है।
गौर तलब है 1 जून दिन शनिवार सुबह करीब छह बजे कोतवाली क्षेत्र के गांव जौनेरा निवासी राशिद ने अपनी पत्नी शबीना को तीन गोलियां मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया जिससे उसका जबड़ा, पीठ और हाथ में गोली लगने से शबीना घायल हो गई थी।उसे गंभीर हालत में परिवरीजन सहसवान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां उसकी गंभीर हालत देखकर प्राथमिक चिकित्सा देकर चिकित्सक ने उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।जहां देर रात हालत बिगड़ने पर परिवरीजन उसे इलाज के लिए अलीगढ़ ले गए। इस मामले में शनिवार देर शाम पीड़ित की मां की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई। प्राथमिकी में नगर के मुहल्ला चौधरी निवासी पीड़ित की मां रिहाना का कहना है कि उसने अपनी पुत्री शबीना की शादी करीब साढ़े छह साल पहले गांव जौनेरा निवासी राशिद पुत्र कल्लन के साथ की थी।शादी में उन्होंने करीब पांच लाख रुपए खर्च किए थे। ससुराल वाले शादी में दिए दान दहेज से संतुष्ट नहीं थे।चार पहिया गाड़ी की मांग और फिर संतान न होने के ताने देते हुए उसका शारीरिक और मानसिक रूप से उत्पीड़न करने लगे।
आरोपितों ने इसी के चलते एक बार शबीना को मारपीट कर घर से भी निकाल दिया था। तीन महीने पहले राशिद ने गांव धुबिया निवासी शहनाज़ से दूसरी शादी कर ली।एक जून की सुबह आरोपितों ने जान से मारने की नीयत से शबीना को गोलियां मार कर घायल कर दिया।पीड़ित की मां ने राशिद, हुस्न बानो निवासी जौनेरा, इकबाल निवासी गांव बाजपुर,तसब्बर निवासी गांव नदायल और शहनाज़ निवासी गांव धुबिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।इधर,पुलिस ने आरोपित राशिद को तमंचा समेत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।प्रभारी निरीक्षक सौरभ सिंह ने बताया कि आरोपित राशिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

रिपोर्ट – एस.पी सैनी (समर इंडिया)

 

Leave a Comment