डीईओ ने की राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैंठक

डीईओ ने की राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैंठक

मतगणना अभिकर्ताओं को समय से कराएं नियुक्त

बदायूँ। जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर अवगत कराया की मतगणना मंडी समिति बदायूं में 04 जून 2024 को प्रातः 8ः00 बजे से प्रारंभ होगी। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि वह मतगणना अभिकर्ताओं को समय से नियुक्त कराने हेतु उनकी सूची उपलब्ध कराएं।
जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि हर विधानसभा में 14 टेबल लगेगी तथा एक टेबल एआरओ की होगी। उन्होंने बताया कि बिल्सी विधानसभा में 14 टेबल होंगी व एक टेबल एआरओ की होगी तथा रिटर्निंग अधिकारी की भी एक टेबल अलग से होगी जिस पर प्रत्याशी स्वयं अथवा उनके निर्वाचन अभिकर्ता रहेंगे, साथ ही पांच टेबल पोस्टल बैलेट की होगी तथा एक टेबल इलेक्ट्रॉनिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम (ईटीपीबीएस) की होगी।

उन्होंने बताया कि मतगणना अभिकर्ताओं को संबंधित उप जिलाधिकारियों द्वारा नियुक्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 112-बिल्सी, 113-सहसवान, 114-बिसौली, 115-बदायूँ के लिए संबंधित उप जिलाधिकारी मतगणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति करेंगे साथ ही 24-आंवला संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में आने वाले विधानसभा क्षेत्र दातागंज व शेखूपुर के लिए मतगणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति रिटर्निंग अधिकारी 24-आंवला संसदीय क्षेत्र द्वारा की जाएगी तथा 111-गुन्नौर के मतगणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति संबंधित उप जिलाधिकारी द्वारा की जाएगी।
इस अवसर पर सीडीओ केशव कुमार, एडीएम एफआर वैभव शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी प्रमेन्द्र सिंह पटेल सहित अन्य अधिकारी व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Comment