Gajraula News : शिक्षक जोगेन्द्र व अजय को अफ्रीका के वेबिक विश्वविद्यालय घाना ने दी डॉक्टरेट की मानद उपाधि

Gajraula। बेसिक शिक्षा एवं योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए साउथ अफ्रीका के वेबिक विश्वविद्यालय घाना ने जनपद अमरोहा के प्राथमिक विद्यालय तिगरी के प्रधानाध्यापक जोगेन्द्र सिंह तथा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए उच्च प्राथमिक विद्यालय चौबारा के शिक्षक अजय सिद्धू को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया।

 

प्रधानाध्यापक जोगेन्द्र सिंह ने बेसिक शिक्षा तथा योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है। उन्होंने बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में अनेक नवाचार करते हुए जनपद में बेसिक शिक्षा को एक नई पहचान दिलाने का कार्य किया है तथा जनपद में योग के क्षेत्र में भी अग्रणी भूमिका में रहकर कार्य किया है। साथ ही शिक्षक अजय सिद्धू ने भी शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है जिसके लिए दोनों शिक्षकों को साउथ अफ्रीका के वेबिक विश्वविद्यालय घाना के कुलपति डॉक्टर फेलिक्स ओफोसु डीजेन द्वारा नई दिल्ली स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में डॉक्टरेट की मानक उपाधि से सम्मानित किया गया है।

 

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आध्यात्मिक गुरु अनिरुद्धाचार्य जी महाराज तथा राज्यसभा सदस्य एवं मणिपुर के महाराज लैशेम्बा सनाजाउबा उपस्थित रहे।

Leave a Comment