Yamaha की ये ज़बरदस्त माइलेज वाली Bike कम कीमत में दे रही कमाल के फीचर्स

Yamaha : भारतीय बाजार में, यामाहा ने अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक यामाहा R3 का लॉन्च किया है, जिसकी डिलीवरी अगले साल से शुरू होगी। इस बाइक की ऑफिशियल एक्स-शोरूम कीमत 4.64 लाख रुपए है। हालांकि इसकी कीमत अधिक होने के बावजूद, कुछ लोगों को लगता है कि इसमें उच्च कीमत के हिसाब से अधिकतम मैलेज और फीचर्स नहीं मिले हैं।

जानिए कैसे है Yamaha R3 bike के फीचर्स

 

 

Yamaha
×

बता दूं कि इस बाइक में बेसिक और एडवांस्ड फीचर्स के साथ, एक आधुनिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। हालांकि, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसी जरूरी फीचर्स नहीं हैं। इस डिजिटल डिस्प्ले में स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर, फ्यूल गेज, साइड स्टैंड इंडिकेटर, और डिजिटल क्लॉक की सुविधा है।

जानिए कैसा है Yamaha R3 bike का इंजन

 

Yamaha

यह यामाहा R3 बाइक में 321 सीसी का 4-स्ट्रोक ड्यूल सिलेंडर इंजन है। इस इंजन ने 10750 आरपीएम पर 42 एसीपी की पावर और 9000 आरपीएम पर 29 न्यूटन-मीटर का टॉर्क प्रदान किया है। इसके साथ ही, यह बाइक मल्टी प्लेट क्लच और TCI इग्निशन सिस्टम के साथ आता है, जिससे इसकी प्रदर्शन क्षमता बहुत उत्कृष्ट है।

Yamaha R3 bike

 

Yamaha

इस बाइक में 160 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लियरेंस होने के साथ ही, टेलीस्कोपिक अपसाइड डाउन फोर्क और पीछे की तरफ स्विंगआर्म सस्पेंशन भी मिलता है। इसमें आपकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डुएल चैनल एबीएस और डिस्क ब्रेक भी शामिल किए गए हैं।

Yamaha R3 bike स्पेसिफिकेशन

Key Specifications of Yamaha R3

Displacement 321 cc
Fuel Tank Capacity 14 Litres
ABS – Anti-lock braking system Yes
Frame Type Diamond
Tachometer Digital

 

14 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ, इस बाइक से आप बहुत दूर तक सफर कर सकते हैं। यह बात सबसे महत्वपूर्ण है, जैसे कि इसमें ब्लूटूथ और नेविगेशन की कमी होने के बावजूद यह बाइक इस कीमत में कई अन्य उत्कृष्ट विकल्पों के साथ आती है। लोगों को इसकी डिज़ाइन और शैली को देखकर यह बाइक पसंद आती है, जिससे उन्हें इसे खरीदने का इरादा हो सकता है।

Yamaha Other Query visit Website

 

Bajaj की धांसू Bike में मिल रहा Powerful इंजन, जानिए फीचर्स

Maruti की इस ज़बरदस्त SUV ने मार्किट में मचाया धमाल, जानिए फीचर्स

 

 

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें