अयोध्या में Shri Ramlala Pran Pratistha 22 जनवरी को हम सबके लिए दीपावली के समान: मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में Shri Ramlala Pran Pratistha होने जा रही है, यह अवसर हम सबके लिए दीपावली की तरह है। दीपावली के दो दिन पूर्व धनतेरस का त्यौहार मनाया जाता है भोपाल में आज श्री राम मंदिर में धनतेरस का त्यौहार मना कर भोपाल को अयोध्या से जोड़ दिया गया है । उन्होंने कहा कि आनंद नगर में यह कार्यक्रम हो रहा है यह और खुशी की बात है जहां आनंद है वहीं भगवान श्री राम हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में अयोध्या में भगवान Shri Ramlala Pran Pratistha होने जा रही है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हमारा भारत देश भगवान श्री राम और श्री कृष्ण की भूमि है इससे पूरा विश्व जीवन की शिक्षा ग्रहण कर रहा है। हजारों वर्ष पुराना प्रतीक्षारत श्री राम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री श्री मोदी ने साकार कर दिया है जिसको पूरा विश्व रोमांचित होकर देख रहा है।

आनंद नगर स्थित Shri Ramlala Pran Pratistha में आयोजित अखंड रामायण पाठ एवं भजन प्रतियोगिता के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव आनंद नगर में Shri Ramlala Pran Pratistha नव निर्माण, जीर्णोद्धार एवं कलश स्थापना समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने श्री राम मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने नवनिर्मित सत्संग भवन का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्रीमती कृष्णा गौर, श्री राम मंदिर समिति के अध्यक्ष श्री रमेश यादव एवं अन्य पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, भक्तगण और बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।

अयोध्या में Shri Ramlala Pran Pratistha 22 जनवरी को हम सबके लिए दीपावली के समान: मुख्यमंत्री डॉ. यादव
अयोध्या में Shri Ramlala Pran Pratistha 22 जनवरी को हम सबके लिए दीपावली के समान: मुख्यमंत्री डॉ. यादव
×

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर राजनीति के नक्षत्र थे। आज भी वह सूर्य की तरह चमकते हैं। उन्होंने कहा कि 17 लाख साल से सपना है कि सरकार रामराज्य से चलना चाहिए। भगवान श्री राम ने मर्यादा पुरूषोत्तम होकर दुनिया के लिये अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया। गरीब आदमी के जीवन में बदलाव जाएं। आत्मीयता के साथ रहें। ऊंच नीच भेदभाव से दूर रहें। Shri Ramlala Pran Pratistha  की 22 जनवरी को अयोध्या के भव्य मंदिर के गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा होना अदभुत होगा।Official Webside mp

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि जहां जगह मिले दीप जलाओ, पटाखे चलाओ और मिठाईयां बांटो। भगवान और आनंद में कोई अंतर नहीं है। उज्जैन से सनातन धर्म के लिए 5 लाख लड्डू अयोध्या पहुंचाए। प्रधानमंत्री श्री मोदी का धन्यवाद करें। जब हमारा कोई नेता निर्णय करता है,उस निर्णय का जो परिणाम निकलता है तो दुनिया देखती रह जाती है। भगवान श्री राम का जीवन आदर्श से भरा हुआ है उनके आदर्शों पर चलकर गरीबों की सेवा में जुट जाएं। जाति-पाति एवं भेदभाव से उठकर हम सभी को गरीबों की सेवा में एकजुट होकर प्रयास करना चाहिए।PM Kisan Yojana mp:पीएम किसान योजना में छूटे पात्र हितग्राहियों को जोड़ें

मुख्यमंत्री डॉ. यादव का समिति के पदाधिकारी एवं गोविंदपुरा परिवार की ओर से पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्रीमती कृष्णा गौर ने स्वागत किया।

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें