Hyundai की ये धांसू SUV मचा रही मार्किट में धमाल, जानिए फीचर्स

Hyundai ने अपनी प्रतीक्षित SUV Exter को भारतीय बाजार में 10 जुलाई, 2023 को लॉन्च करने का ऐलान किया है। इस नए वाहन को Grand i10 प्लेटफॉर्म पर आधारित किया गया है और यह ब्रांड का दूसरा नया उत्पाद होगा जो इस वर्ष भारत में लॉन्च होगा। Exter माइक्रो एसयूवी का इंतज़ार करते समय, हुंडई ने हाल ही में नई जनरेशन वर्ना सेडान को भी लॉन्च किया है, जिसे बाजार में बहुत अच्छा प्रतिसाद मिला है।

जानिए New Hyundai Creta के बारे में

 

 

hyundai

Hyundai अब Exter के बाद अपनी अगली बड़ी उत्पाद, नई Creta, को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यह वाहन पहले से ही इंडोनेशिया और ब्राजील जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है, और अब इसे भारतीय उपभोक्ताओं के लिए भी प्रस्तुत किया जाएगा। नई Creta में इंडिया-स्पेसिफिक डिजाइन चेंज, नए इंजन ऑप्शंस, और अपग्रेडेड इंटीरियर होंगे, जिससे यह बाजार में आगे बढ़ सकती है।

जानिए कैसा है New Hyundai Creta का इंजन

 

 

hyundai

आगामी Hyundai Exter में एक नया 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल होगा, जो पहले से ही नई Verna में उपलब्ध है। यह इंजन 160 bhp की पावर और 253 Nm के टॉर्क का उत्पन्न करेगा। साथ ही, Exter में मौजूद 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन ऑप्शन भी रहेंगी, जो 115 bhp की पावर तथा मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होंगी।

जानिए कैसे है New Hyundai Creta के फीचर्स

 

 

hyundai

उच्च दमदारता और ब्रांडेड फीचर्स के साथ, Hyundai Creta अब दिलचस्प ADAS टेक्नोलॉजी के साथ आ रही है, जो नई Verna में उपयोग की गई तकनीक के साथ लैस होगी। नई क्रेटा को स्पोर्टियर एन लाइन वेरिएंट भी प्रदान किया जाएगा, जिससे यह कोरियाई कंपनी का तीसरा मॉडल होगा जो हमारे बाजारों में उपलब्ध होगा। ADAS टेक्नोलॉजी में एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, रियर क्रॉस ट्रैफिक कॉलिजन, लेन कीप असिस्ट, और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसी शीर्ष गुणधर्मों को समाहित करेगी।

 

New Hyundai Creta any Qurey

ICC Test Rankings:टीम इंडिया से छिना नंबर-1 का ताज, ऑस्ट्रेलिया के नाम हुई बादशाहत

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×