Maruti की ये शानदार SUV दे रही ब्रांडेड फीचर्स के साथ साथ कमाल का इंजन

Maruti की चमचमाती Celerio कार ने पंच को बाजार से धूम्रपान कर दिया है, जब आप इसकी ब्रांडेड फीचर्स और धाकड़ इंजन के साथ उसकी कीमत को देखें। भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में सीएनजी कारें अब सबसे लोकप्रिय हो गई हैं। इसी प्रेरणा से, मारुति ने नई Celerio को लॉन्च कर दिया है, जिसमें थोड़ा लुक में भी बदलाव है, जो ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प साबित होता है। आइए, हम Maruti Celerio के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से जानें।

Maruti Celerio

 

Maruti Celerio में धाकड़ फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो का समर्थन किया गया है। यह सेगमेंट में पहली बार हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़े टैब जैसी इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ लैस है। इसमें ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग, स्पीड सेंसिटिव डोर लॉक और ऑटोमैटिक जैसी महत्वपूर्ण फीचर्स हैं जो इसमें उपलब्ध हैं।

Maruti Celerio

 

मारुति सेलेरियो की इंजन के बारे में जानकारी साझा करते हुए, बताया जा सकता है कि यह कार 1.0-लीटर डुअल जेट, डुअल वीवीटी के-सीरीज इंजन के द्वारा संचालित की जाती है। इस इंजन के सीएनजी वेरिएंट में 57 पीएस और 82 एनएम का टॉर्क होता है, जबकि पेट्रोल वेरिएंट में यहाँ 65 पीएस और 89 एनएम का टॉर्क होता है, जो सीएनजी से थोड़ा अधिक है।

Maruti Celerio

 

मारुति सेलेरियो के माइलेज की बात करें तो, पेट्रोल MT मॉडल में लगभग 25.24 किमी प्रति लीटर और पेट्रोल AMT मॉडल में लगभग 26.68 किमी प्रति लीटर का माइलेज है, जबकि CNG मॉडल में लगभग 35.6 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज उपलब्ध है।

 

 

नई मारुति सेलेरियो की कीमत की बात करें तो, हाल ही में भारत में इसकी कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू हो रही है, जो कि पेट्रोल वर्जन के लिए है। सेलेरियो के सीएनजी वर्जन की कीमत 6.74 लाख रुपये है। इसके अलावा, सेलेरियो के टॉप वेरिएंट की कीमत 7.14 लाख रुपये है। मारुति सेलेरियो को भारतीय बाजार में 7 कलर ऑप्शन में उपलब्ध किया जा रहा है।

 

OnePlus के इस स्मार्टफोन में मिल रहे दमदार फीचर्स, जानिए कीमत

Motorola Full Specification

 

OnePlus के इस स्मार्टफोन के साथ पहली Sale में मुफ्त में मिल रहा Buds Z2

 

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×