हाईवे पर जाम के मामले में 50 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, पार्क में लगवाई गई अंबेडकर की नई प्रतिमा

हाईवे पर जाम के मामले में 50 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, पार्क में लगवाई गई अंबेडकर की नई प्रतिमा

बदायूँ।उझानी में सहसवान रोड मोड स्थित अंबेडकर पार्क में बाबा साहेब की प्रतिमा टूटी मिलने के बाद हाईवे पर जाम लगाने और उपद्रव के मामले में पुलिस ने बुधवार देर रात 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। पार्क में रात में ही नई प्रतिमा भी स्थापित करा दी गई है। बृहस्पतिवार को भी पूरे दिन पार्क में पुलिस तैनात रही।

कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक (एसएसआई) मनोज कुमार की ओर से दर्ज रिपोर्ट में कहा गया है कि बरेली-मथुरा हाईवे पर जाम के दौरान भीड़ में शामिल लोगों में कई लाठी-डंडों से लैस थे। समझाने की कोशिश के दौरान आरोपियों ने शोर-शराबा और पुलिस कर्मियों से गाली गलौज की। सरकारी कार्य में बाधा डाली गई। हाईवे पर आवागमन भी बाधित रहा था। इसके बाद आरोपियों पर धारा- 147, 341, 352, 332, 353, 504 और 506 के तहत कार्रवाई की गई है। इसकी विवेचना इंस्पेक्टर क्राइम संजय कुमार धीर करेंगे।

इस बीच बुधवार देर रात आगरा से मंगाई गई बाबा साहेब की नई प्रतिमा को पार्क में स्थापित कर दी गई। प्रतिमा स्थापित किए जाने के समय धीरेंद्र कुमार, सियाराम, वीरबल, रामलाल गौतम समेत राजवीर सिंह आदि समाज के कई लोग मौजूद रहे। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले में अभी जांच चल रही है। अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज हो चुकी है। प्रतिमा तोड़ने वाले को बख्शा नहीं जाएगा।

जाम और उपद्रव के मामले में 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने की भनक उपद्रवियों को लग चुकी है। बृहस्पतिवार को पार्क में इलाके के लोगों की आवाजाही तो रही, लेकिन वह चेहरे नजर नहीं आए, जिन्होंने बुधवार को जाम के दौरान पुलिस कर्मियों से गाली गलौज की थी। अब, उन्हें गिरफ्तारी का डर सताने लगा है।
पुलिस के पास ऐसे युवकों समेत आंबेडकर के अनुयाइयों के कई लोगों की वीडियो उपलब्ध हैं। वीडियो में चेहरे देखकर उन्हें चिह्नित किए जाने की कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है। गिरफ्तारियां भी किसी भी दिन शुरू हो सकती है। वीडियो में कुछ ऐसे भी उपद्रवी है, जो भीड़ को उकसाते बताए जा रहे हैं। जाम के दौरान अधिकतर वीडियो पुलिस कर्मियों ने ही बनाई थीं।

 

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×