Cyclone Biparjoy : इस पोर्ट पर सबसे पहले टकराएगा तूफान, जानिए कब खत्म होगी बिपरजॉय की तबाही

Cyclone Biparjoy : इन दिनों बिपरजॉय के लोग तूफानी आफत से बेहद परेशान है तो वहीँ दूसरी ओर एक बड़ी खबर सोशल मीडिया पर सामने आ रही है जिसमे आपको बताते चले कि बिपरजॉय तूफान ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. गुजरात में कई जगहों पर बारिश के चलते घरों को नुकसान पहुंचा है और पेड़ गिरे हैं.

Cyclone Biparjoy : पाकिस्तान के करीब पहुंच रहा बिपरजॉय

आपको बताते चले कि डॉ मृत्युंजय महापात्र, महानिदेशक, IMD ने बताया कि चक्रवात बिपरजॉय पाकिस्तान के आस-पास जा रहा है. हम क्षेत्रीय विशिष्ट मौसम विज्ञान केंद्र होने के बाद भी पाकिस्तान को हर 3 घंटे में बढ़ते तूफान, बारिश, मार्ग, तीव्रता के बारे में नियमित रूप से जानकारी और सलाह दे रहे हैं.

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

Read More : Web Series: दरवाजा बंद करके अकेले में देखे यह वेब सीरीज

Cyclone Biparjoy : जानिए कितना आगे बढ़ा तूफान बिपरजॉय ?

अगर बिपरजॉय तूफान इस वक्त जखाऊ बंदरगाह से 160 किमी, द्वारका से 190 किमी, नलिया से 190 किमी, पोरबंदर से 270 किमी और कराची (पाकिस्तान) से 250 किमी दूर है. तूफान को लेकर दिल्ली से लेकर गुजरात तक हलचल है. सीएम भूपेंद्र पटेल अधिकारियों के साथ लगातार समीक्षा कर रहे हैं. पीएम मोदी और गृहमंत्री भी नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़े – सचिवालय

Cyclone Biparjoy : एनडीआरएफ की 18 टीम गुजरात में तैनात

एनडीआरएफ के डीजी अतुल करवल ने बताया कि बिपरजॉय देर शाम तक जखाऊ पोर्ट पर लैंडफॉल करेगा. गुजरात सरकार के साथ एनडीआरएफ की 18 टीमें तैनात हैं, जिनमें ज्यादातर कच्छ में हैं. ताजा सेटेलाइट इमेज देखने से पता चलता है कि तूफान देर शाम 6 बजे के करीब लैंडफॉल करना शुरू करेगा और रात 10 बजे तक खत्म होगा.

Cyclone Biparjoy

Leave a Comment