मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बदायूं में….एथेनॉल प्लांट का करेंगे उद्धघाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बदायूं में….एथेनॉल प्लांट का करेंगे उद्धघाटन

बदायूँ।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बदायूं का दौरा करेंगे।मुख्यमंत्री यहां दातागंज तहसील के गांव सैंजनी में एथेनॉल प्लांट का उद्धघाटन करेंगे। इसके बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जनसभा को सफल बनाने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्ष भाजपा ब्रज क्षेत्र दुर्विजय सिंह शाक्य ने बृहस्पतिवार को भाजपा कार्यालय पर जनप्रतिनिधियों, ब्लॉक प्रमुख, चेयरमैन, पार्टी पदाधिकारियों के बैठक की थी।

दुर्विजय सिंह शाक्य ने कहा जिले में एचपीसीएल की ओर एथेनॉल का बड़ा प्लांट बनना हम सबके लिए सौभाग्य की बात है।हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) का एथेनॉल प्लांट किसानों की आय को दोगुना करने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से जनसभा को सफल बनाने का आह्वान किया।

अधिकारियों ने लिया जनसभा स्थल का जायजा:-मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कोई चूक न हो, इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर निरीक्षण किया। बृहस्पतिवार को अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन पीसी मीणा, कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक बरेली राकेश सिंह, डीएम मनोज कुमार, एसएसपी आलोक प्रियदर्शी समेत अन्य अधिकारियों ने दोपहर बाद निरीक्षण किया।

किसानों को मिलेगा प्लांट का फायदा:‌-एथेनॉल प्लांट काफी दिन पहले से शुरू हो गया था। वहां पर किसानों से धान की फसल का अवशेष (पराली) खरीदा जा रहा है, जबकि इससे पहले किसान उस अवशेष को जला दिया करते थे। अब इससे उनकी आमदनी दोगुनी हो गई है। इसके साथ ही पराली जलाने से होने वाले प्रदूषण से भी निजात मिली है।

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें