परिवहन निगम की बस में यात्रियों से स्टाफ द्वारा अभद्रता करना पड़ा भारी..
एक यात्री ने बस स्टाफ की वीडियो बनाकर अधिकारियों से की शिकायत
एआरम ने लिया संज्ञान, स्टॉफ कर्मचारियों का रूटऑफ किया
सहसवान।उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में अगर आप यात्रा कर रहे हैं।और कोई चालक बस को ड्राइविंग करते समय मोबाइल पर बात करता है।या बस स्टॉफ यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार करता है।तो उसकी शिकायत आप मोबाइल पर वीडियो बनाकर बस में लिखे हुए नंबरों पर शिकायत कर सकते हैं।ऐसी ही एक शिकायत बदायूं से राजकीय परिवहन निगम अतरौली डिपो की बस संख्या यूपी 78जेएन 1038 में बैठने के लिए सहसवान नगर के मोहल्ला बजरिया निवासी सुरजीत कौशिक अपने परिवार के साथ बस पर पहुंचे तो परिचालक ने उनसे गंतव्य स्थान पूछा जिस पर उन्होंने अपना गंतव्य स्थान सहसवान बताया तो उन्होंने बस में बैठाने से इंकार कर दिया।परंतु वह जबरन बस में बैठ गए तो बस के चालक परिचालक ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया।
कई यात्रियों ने उठकर बस के चालक से मोबाइल पर बात न करने का भी अनुरोध किया तथा कहा कि वह बस में बैठे यात्रियों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए शासन के नियमों का पालन करें परंतु बस चालक ने भी यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार करना प्रारंभ कर दिया। जिसका वीडियो बनाकर तत्काल अतरौली डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार को मोबाइल पर भेजा गया क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव कुमार ने यात्री द्वारा बस स्टाफ कर्मचारियों द्वारा यात्रियों के साथ किए गए अभद्र व्यवहार तथा बस में बैठे यात्रियों की जान जोखिम में डालकर मोबाइल से लगातार बात करते रहने के वीडियो को संज्ञान में लेते हुए अतरौली डिपो की बस संख्या यूपी 78 जे एन 1038 के संविदा चालक विजय कुमार पुत्र बाबूलाल तथा संविदा परिचालक अनिल कुमार महाराज सिंह दिल्ली बदायूं रोड से तत्काल रूट ऑफ करने के आदेश स्टेशन समय व्यवस्थापक को दिए।जिस पर स्टेशन समय व्यवस्थापक ने तत्काल बस स्टाफ को दिल्ली बदायूं रोड से रूट ऑफ कर दिया।
एक जागरूक यात्री द्वारा परिवहन निगम बस में बस स्टाफ द्वारा यात्रियों के साथ की गई अभद्र व्यवहार तथा बस चालक बस चलाते समय द्वारा मोबाइल पर लगातार बात करने का मामला मोबाइल पर अधिकारियों को तत्काल बताए जाने के बाद अधिकारी द्वारा बस स्टाफ के साथ की गई कार्रवाई की क्षेत्र में जमकर सराहना हो रही है।
रिपोर्ट-एस.पी सैनी (समर इंडिया)