fbpx

Budaun News: उम्रकैद की सजा काट रहे दोषी ने हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद गांव में कर दी एक और हत्या…

Budaun News: उम्रकैद की सजा काट रहे दोषी ने हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद गांव में कर दी एक और हत्या…

पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ दर्ज की हत्या की धाराओं में एफआईआर

दातागंज।हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे दोषी ने हाईकोर्ट से चार महीने पहले जमानत पर बाहर आकर एक और हत्या कर दी।पुलिस ने सजायाफ्ता समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

क्षेत्र के गांव चापरकौरा पुख्ता निवासी तेजेंद्र (35) पुत्र हरिराम शनिवार की दोपहर अपने खेत पर धान की फसल काट रहा था। इसी बीच उसकी फसल पर खड़े होकर पड़ोसी गांव के बिहारीपुर निवासी धर्मपाल कश्यप रामगंगा से मछली पकड़ने लगा। तेजेंद्र ने यह कहते हुए विरोध किया की उसकी फसल खराब हो रही है। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। उस समय धर्मपाल चला गया।उधर, फसल काटते समय तेजेंद्र खेत पर ही लेट गया और आराम करने लगा। कुछ देर बाद धर्मपाल अपने तीन बेटों के साथ मौके पर पहुंचा और लाठी-डंडों से तेजेंद्र से मारपीट शुरू कर दी। तेजेंद्र के सिर में कई डंडे लगे,जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।आसपास के लोग मौके की तरफ दौड़े तो आरोपी भाग गए।

घायल तेजेंद्र को परिजन उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन हालत गंभीर देख उन्हें बरेली रेफर कर दिया। बरेली में रविवार की सुबह उपचार के दौरान तेजेंद्र की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर धर्मपाल इसके बेटे रुपराम, रामशंकर, महावीर के खिलाफ हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया है।

आरोपी धर्मपाल को हत्या में आजीवन कारावास की हो चुकी है सजा:-बिहारीपुर निवासी धर्मपाल कश्यप पहले भी गांव के जयपाल की हत्या कर चुका है। इसमें उसे आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। वह जमानत पर छूटकर आया हुआ था।अब फिर उसने गांव में एक और हत्या कर दी।पुलिस उसे व उसके बेटों को तलाश कर रही है।

मारपीट के बाद ही रिपोर्ट दर्ज कर ली गई थी।मौत के बाद मुकदमा तरमीम करते हुए हत्या की धारा में दर्ज किया गया है।आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -डॉ. बृजेश कुमार सिंह, एसएसपी

Leave a Comment