fbpx

Budaun News:पड़ोसी की पिटाई से महिला की मौत-शिकायत करने गए पति को भी पुलिस ने घंटों थाने में बैठाया..

Budaun News: पड़ोसी की पिटाई से महिला की मौत-शिकायत करने गए पति को भी पुलिस ने घंटों थाने में बैठाया..

पुलिस महिला की पिटाई के दर्द को नौटंकी न बताती तो शायद बच जाती महिला की जान

बदायूं।हजरतपुर थाना क्षेत्र में पड़ोसी की पिटाई से गरीब महिला की मौत हो गई। छह अक्तूबर को भी महिला को जमीन पर गिराकर घसीट-घसीटकर पीटा गया था। उसके कपड़े तक फट गए थे। जब वह थाने पहुंची तो उसे डांटकर भगा दिया गया। थाने से इंसाफ नहीं मिलने के बाद महिला सीओ से लेकर उच्चाधिकारियों के पास तक गई, लेकिन जिंदा रहते उसे न्याय नहीं मिल सका।

असफपुर निवासी विमला का छह अक्तूबर को पड़ोसी आसिफ के परिवार के बच्चों को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद आसिफ समेत परिवार के कई लोगों ने घर में अकेली महिला को घर में काफी दूर तक घसीटा। उसके कपड़े फट गए थे।महिला तहरीर लेकर थाने पहुंची तो उसकी किसी ने नहीं सुनी।उसे डांटकर वापस भेज दिया गया।

कार्रवाई न होने से आरोपियों का हौसला बढ़ा:-पीड़ित महिला ने सीओ दातागंज से मिली और कार्रवाई की मांग की, लेकिन यहां पर भी उसकी सुनवाई नहीं हुई। उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र दिया तो शिकायती पत्र कार्रवाई के लिए थाने भेज दिया गया। इधर, कार्रवाई न होने पर आरोपियों का हौसला इतना बढ़ गया कि 11 अक्तूबर को हमलावरों ने फिर से मारपीट की। जब वह थाने पहुंची और अपनी हालत बताई तो पुलिसकर्मियों ने इसे नौटंकी बताया।महिला की हालत बिगड़ी तो पुलिस को लगा कि वह ठीक बोल रही है।तब आरोपियों का महज शांतिभंग की धारा में चालान किया। छह से लेकर 11 अक्तूबर तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। महज शांतिभंग में चालान किया, जबकि महिला को इस कदर पीटा गया कि उसकी मौत हो गई। पुलिस अब हत्या की धारा में मुकदमा तरमीम कर रही है।

मदद और आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर खोला जाम:-विमला की मौत के बाद पुलिस ने उसके शव का पोस्टमार्टम कराया। शाम चार बजे परिजनों के साथ पुलिस शव लेकर गांव पहुंची तो गुस्साए लोग सैजनी हजरतपुर मार्ग स्थित असफपुर तिराहे पर पहुंच गए और शव रखकर जाम लगा दिया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

थाना पुलिस के अलावा एसडीएम धर्मेंद्र कुमार सिंह और सीओ केके तिवारी ने आश्वासन दिया कि जल्द ही आपको पांच लाख रुपये की मदद दी जाएगी। आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके बाद रात करीब 8:30 बजे लोगों ने जाम खोला।

एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि विमला के शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है। हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी करने के निर्देश थाना पुलिस को दिए गए हैं। पुलिस की लापरवाही की रिपोर्ट सीओ से मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।समर इंडिया…

 

Leave a Comment