fbpx

Budaun Police: कादरचौक थाने पर तैनात एसओ के जीप चालक मुकेश सोलंकी को एसएसपी ने किया लाईन हाजिर..

Budaun Police: कादरचौक थाने पर तैनात एसओ के जीप चालक मुकेश सोलंकी को एसएसपी ने किया लाईन हाजिर..  

एसएसपी ने सीओ सिटी को दिए जांच के आदेश

बदायूँ।कादरचौक थाना क्षेत्र में हर रोज सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्रॉली रेत भरकर निकलती हैं।बताया जा रहा है कि अवैध खनन करने वालों से धन उगाही का काम थाने में तैनात एसओ को चालक मुकेश सोलंकी अपने ही लोगों से करा रहा था। बुधवार शाम उसका और खनन माफिया का ऑडियो वायरल हुआ था,उसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वसूली की बात सामने आई। मामले पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी डॉ.ब्रजेश कुमार सिंह ने चालक को लाइन हाजिर कर दिया। विभागीय जांच सीओ सिटी संजीव कुमार को सौंपी है।जांच में दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई भी हो सकती है।

रात में करता था खनन माफिया की मदद:-बताया जाता है कि चालक दिन में सरकारी गाड़ी चलाता था, रात में खनन माफिया के सहयोग में लग जाता था। इसके बदले में हर रोज चार से पांच हजार रुपये उसको मिल रहे थे। यह धंधा महीनों से चला आ रहा था। इसका खुलासा तो तब हुआ, जब वसूली करने वाले दो लोगों में बहस हो गई थी। एक व्यक्ति ने चालक और खनन माफिया के बीच हो रही बात का ऑडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया।

बालू भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली व डंपर को क्षेत्र से पास कराने की थी जिम्मेदारी:-चालक मुकेश सोलंकी की जिम्मेदारी थी कि खनन माफिया की बालू लदे ट्रैक्टर-ट्रॉली व डंपर को थाना क्षेत्र से पास करा देना। इसी काम के माफिया उसको रुपये देते आ रहे थे।वह ऑनलाइन रुपये ट्रांसफर कराता था। यूपीआई से उसको रुपये भेजे गए।वाहन पकड़े जाने पर उनको छुड़वाने की भी जिम्मेदारी चालक ने ले रखी थी।
एसएसपी डॉ.ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि थाना कादरचौक क्षेत्र में खनन माफिया को संरक्षण देने और रुपये के लेनदेन के आरोप के प्रकरण का संज्ञान लेते हुए वहां तैनात ड्राइवर मुकेश सोलंकी को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है।इसकी विभागीय जांच सीओ सिटी संजीव कुमार को सौंपी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।समर इंडिया..

 

Leave a Comment