fbpx

Haryana Weather Report : हरियाणा में गर्मी का जारी रहेगा असर: 6 जिलों में हीट वेव का अलर्ट, मानसून अब ज्यादा दूर नहीं

Haryana Weather Report  : हरियाणा में एक बार फिर गर्मी का प्रकोप शुरू हो गया है. पिछले दिनों हुई हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली थी. लेकिन 2 दिन लगातार धूप से तापमान एक बार फिर 5 डिग्री तक बढ़ा है. मौसम विभाग के मुताबिक इन दिनों सबसे ज्यादा तापमान भिवानी जिले में द4ज किया गया है. यहां का अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा में 30 जून से पहले मानसून की एंट्री होगी. 27 जून के बाद मानसून दस्तक दे सकता है.

 

 

 

 

प्रदेश के 6 जिलों में बढ़ेगा तापमान: मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को सूबे के 6 जिले, भिवानी, जींद, सिरसा, रोहतक, फतेहाबाद और चरखी दादरी में गर्मी का येलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर 23/30 किलोमीटर स्पीड से गर्म हवाएं चलने की संभावना है. वहीं, 3 दिन के बाद बारिश के बाद मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग ने दो दिन और लू चलने की संभावना जताई है. आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में और बढ़ोतरी हो सकती है.

 

 

 

सूबे में इन रास्तों से होगी मानसून की एंट्री: मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों में मानसून पूर्वी यूपी में दस्तक दे सकता है. वहीं, मानसून के मध्य प्रदेश और गुजरात में भी आगे बढ़ने की संभावना है. जिसके चलते प्रदेश में मानसून राजस्थान या फिर यूपी के रास्ते दस्तक दे सकता है. इस बार हरियाणा में सामान्य बरसात होगी.

 

Leave a Comment