fbpx

Haryana weather Update : बस कुछ घंटे और इंतजार करें: हरियाणा में शुरू होगी झमाझम बारिश

Haryana weather Update : गर्मी ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है. पारा 40 पार ही चल रही है. यहां तक कि रात को भी पारा हाई है और लोगों को गर्मी से छुटकारा नहीं मिल रहा है. हालांकि अगर आप भी गर्मी से परेशान हैं तो मौसम विभाग से आपके लिए एक अच्छी ख़बर है. अब से कुछ घंटों बाद ही हरियाणा के जिलों में झमाझम बारिश होने वाली है.

 

 

 

उमस भरी गर्मी और तपिश : उमस भरी गर्मी और तपिश से आमजन पूरी तरह से परेशान है. दोपहर तक गर्मी लोगों की हालत खस्ता कर देती है जिसके चलते सड़कों पर वाहन कम हो जाते हैं और बाजार भी सुनसान नजर आते हैं. गर्म हवा चलने के कारण लोगों को गर्मी ज्यादा महसूस होती है और पसीना सूखने का नाम नहीं लेता. गर्म हवाओं की चपेट में आने से छोटे बच्चे और बुजुर्ग बीमार पड़ रहे हैं. गर्मी से अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ गई है. जींद में सिविल अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ.राजेश भोला ने कहा कि गर्मी ने सबसे ज्यादा वृद्ध और छोटे बच्चों को अपना शिकार बनाया है.

 

 

 

इसलिए परिजनों को इनका विशेष ख्याल रखना चाहिए. उन्होंने लोगों को सुझाव देते हुए कहा कि गर्मी से बचने के लिए लोगों को भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करना चाहिए और उल्टी या दस्त लगने पर फौरन डॉक्टर को दिखाना चाहिए. जींद में सोमवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहा जिससे शहर में कर्फ्यू जैसे हालात देखने को मिले.

 

 

 

हरियाणा में होगी बारिश : वहीं भीषण गर्मी के बीच अच्छी ख़बर ये है कि आपको बारिश के लिए बस कुछ ही घंटों का इंतज़ार करना है जिसके बाद बारिश शुरू हो जाएगी. हालांकि ये मानसून की बारिश नहीं है क्योंकि मानसून के आने में अभी वक्त है लेकिन इसके बावजूद बारिश से तापमान में कमी का अनुमान है.

 

चंडीगढ़ से जारी मौसम विभाग के बुलेटिन के मुताबिक 18 जून को चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, सिरसा और फतेहाबाद में बारिश की संभावना बन गई है. इसके अलावा 19 जून को हरियाणा के ज्यादातर जिलों में बारिश होने वाली है. ऐसे में लोगों को थोड़ी सी राहत जरूर मिलेगी. अगर जींद की बात करें तो यहां 19 जून की रात से मौसम में बदलाव आने की संभावना जताई गई है.

 

Leave a Comment