fbpx

Nayab Saini on Delhi Water Dispute : दिल्ली को पानी न देने के आरोप पर हरियाणा सीएम का जवाब: AAP सरकार ने 10 साल में खुद नहीं किए इंतजाम

Nayab Saini on Delhi Water Dispute : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने दिल्ली सरकार द्वारा पानी नहीं देने के आरोप पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का काम केवल आरोप लगाना रहा है. दिल्ली सरकार को समझौते के अनुसार पूरा पानी दिया जा रहा है. लेकिन दिल्ली सरकार दस वर्षों में भी जल वितरण के पुख्ता प्रबंध नहीं कर सकी है.

 

 

 

 

 

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने यमुना को स्वच्छ करने का दावा कर लोगों से वोट हासिल किए. लेकिन जो स्थिति वर्ष 2019 में थी वही 2024 में है. उन्होंने कहा कि 10 साल में दिल्ली सरकार यमुना को स्वच्छ नहीं कर सकी है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने दिल्ली सरकार को सलाह देते हुए कहा कि उसे दूसरों पर आरोप लगाने से पहले स्वयं की कार्यप्रणाली देखनी चाहिए.

 

 

 

 

 

हरियाणा एविएशन विभाग और एलाइंस एयर एवियशन लिमिटेड के बीच गुरुवार को एमओयू (समझौता) हुआ. इस समझौते के अनुसार अब हिसार के महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट से राष्ट्रीय फ्लाइट्स शुरू हो जाएंगी. एलाइंस एयर एविएशन लिमिटेड के साथ एमओयू साइन करने के मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी और उड्डयन मंत्री कमल गुप्ता मौजूद रहे.

 

 

 

 

 

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट, हिसार के ऑपरेशनल होने के लिए एमओयू साइन होने को आज ऐतिहासिक दिवस बताया. उन्होंने कहा कि हरियाणा में जल्द हवाई चप्पल वाला भी हवाई जहाज की सैर कर सकेगा. एयरपोर्ट के ऑपरेशनल होने का लाभ हरियाणा को तो मिलेगा ही, राजस्थान और पंजाब के लोग भी इसका लाभ ले सकेंगे.

 

 

 

 

 

एलाइंस एयर एविएशन लिमिटेड को डीजीसीए से लाइसेंस मिलने पर फ्लाइट्स का संचालन शुरू कर दिया जाएगा. बताया गया है कि एविएशन लिमिटेड की हरियाणा सरकार से हिसार एयरपोर्ट्स से अयोध्या, जम्मू, दिल्ली-चंडीगढ़ और जयपुर के अलावा कई अन्य रूट्स पर बातचीत चल रही है. वहीं हरियाणा सरकार का एयरक्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार अधिकतम तीन दिन चल सकेगा. हरियाणा सरकार द्वारा एलाइंस एयर एविएशन लिमिटेड को वायबिलिटी गैप फंडिंग का वादा भी किया गया है.

 

Leave a Comment