fbpx

Haryana में बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से मौसम में बदलाव

चंडीगढ़: Haryana का मौसम तेजी से बदल रहा है. चंडीगढ़ मौसम विभाग ने एक बार फिर से हरियाणा में बारिश की संभावना जताई है. ताजा जारी हरियाणा मौसम अपडेट के मुताबिक 13 मई तक हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी और बिजली की गरज चमक से साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

 

 

 

हरियाणा में बारिश का अलर्ट: चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से एक बार फिर से हरियाणा का मौसम अचानक से बदल गया है. 10 मई से 13 मई तक हरियाणा में बारिश के हालात बने हुए हैं. इसके बाद मौसम साफ रहने की उम्मीद है. बारिश की वजह से लोगों को तपती गर्मी से राहत जरूर मिलेगी. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल यानी दो दिन हरियाणा के अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा.

 

 

हरियाणा का अधिकतम तापमान: हरियाणा में बारिश के बाद अधिकतम तापमान में 2 से तीन डिग्री सेल्सियस तापमान गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार की तुलना में वीरवार को हरियाणा के न्यूनतम तापमान में 0.1 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है. हालांकि, राज्य में ये सामान्य से 2.9 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है. हरियाणा में सबसे कम न्यूनतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा हरियाणा के अधिकतम तापमान में -2.8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई है. वीरवार को हरियाणा का अधिकतम तापमान सिरसा में 44.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

 

 

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट: चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही एडवाइजरी जारी है. मौसम विभाग की तरफ से आम लोगों को अपील की गई है कि वो खराब मौसम के वक्त नदी, नालों और तालाब से दूर रहें. बारिश के वक्त बड़े पेड़ के नीचे खड़े ना हों. इससे बिजली गिरने का खतरा बना रहता है. राहत की खबर ये है कि हरियाणा में हीटवेव यानी लू की सूचना नहीं है.

 

Leave a Comment