fbpx

Uttarakhandआने वाले सभी वाहनों में Dustbin/Garbage Bag को अनिवार्यतः

मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने Uttarakhand राज्य की प्राकृतिक स्वच्छता व सुन्दरता को बनाए रखने में सामूहिक जिम्मेदारी विशेषरूप से पर्यटकों, टूर ऑपरेटर्स, ट्रैवल एजेन्सी व वाहन चालकों का उत्तरदायित्व सुनिश्चित करने के दृष्टिगत उत्तराखण्ड आने वाले सभी वाहनों में Dustbin/Garbage Bag को अनिवार्यतः लगाने के नियम का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए।

 

uttarakhand weather विभाग द्वारा दिनांक 21 तथा 22 जुलाई को चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जनपद के लिए जारी रेड अलर्ट

 

 

Uttarakhand मुख्य सचिव ने परिवहन विभाग द्वारा जारी आदेशों का कड़ाई से अनुपालन

सुनिश्चित करने और नियमित चेकिंग एवं चालान के निर्देश दिए। इस सम्बन्ध में पहले ही परिवहन विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चण्डीगढ़, राजस्थान व मध्य प्रदेश के परिवहन आयुक्तों को भी पत्र लिखा गया है कि चारधाम यात्रा के दौरान स्वच्छता अभियान के तहत वाहन में बैठे यात्री सड़कों पर कचरा नहीं फेंक सकते तथा सभी वाहनों में Dustbin/Garbage Bag लगाना अनिवार्य है।

 

Uttarakhand मुख्य सचिव ने कहा कि पर्यटन प्रदेश होने के कारण राज्य की प्राकृतिक स्वच्छता बनाए रखना

पर्यावरण का संरक्षण उत्तराखण्ड के निवासियों के साथ ही हर वर्ष लाखों की संख्या में आने वाले पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं का भी सामूहिक उत्तरदायित्व है। यह कार्य सामूहिक भागीदारी का है। उन्होंने इस सम्बन्ध में टूर ऑपरेटर्स, ट्रैवल एजेन्सी व वाहन चालकों से भी संवाद व समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए।

Leave a Comment