कुंवरगांव थाना क्षेत्र में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप..

कुंवरगांव थाना क्षेत्र में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप..

कुंवरगांव। ग्राम कसेर में बुधवार की शाम विवाहिता क्रांति (24) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है, पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। वहीं विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।ग्राम भांसी निवासी काशीराम के मुताबिक उन्होंने करीब तीन साल पहले अपनी बेटी क्रांति की शादी कसेर गांव के रहने वाले मुनेंद्र उर्फ बबलू के साथ की थी। उसका एक डेढ़ साल का बेटा है।

काशीराम का आरोप है कि उन्होंने अपनी क्षमता के अनुसार बेटी की शादी में दहेज दिया था, लेकिन ससुराल वाले उससे खुश नहीं थे। वह आए दिन उसको परेशान कर रहे थे। आरोप है कि बुधवार सुबह करीब नौ बजे ससुराल वालों ने क्रांति के साथ मारपीट की थी।शाम के समय उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।
इधर, मुनेंद्र का कहना है।कि शाम के समय उसका क्रांति के साथ विवाद हो गया था। वह अपने बेटे को लेकर घर से निकल गया। इसी दौरान उसकी पत्नी ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। बृहस्पतिवार सुबह तक फैसले की बात चलती रही। जब फैसला नहीं हुआ तो काशीराम ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दे दी। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर राजेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट – जयकिशन सैनी (समर इंडिया)

Leave a Comment