चंडीगढ़ को बनाया जाये Punjab की राजधानी : सीएम भगवंत मान

हाल ही में Punjab  के मुख्यमंत्री से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादे कि चंडीगढ़ को सिर्फ पंजाब की राजधानी बनाने का मुद्दा उठा है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने NZC मीटिंग में ये मुद्दा उठाया. सीएम ने कहा कि चंडीगढ़ पंजाब के गांवों को उजाड़ कर बनाया गया है. उन्होंने कहा कि पंजाब की राजधानी की तौर पर चंडीगढ़ का दर्जा बहाल किया जाए.

 

इतना ही नहीं भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की लंबे समय से लटकी इस मांग को पूरा किया जाए. अर्धसैनिक बलों की तैनाती के खर्चे पर मुख्यमंत्री के तेवर काफी तल्ख़ दिखे. NZC मीटिंग में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ये मुद्दा उठाया. सीएम ने कहा कि पंजाब एक सरहदी राज्य है. कानून व्यवस्था क़ायम रखना महत्त्वपूर्ण है.

Punjab

उन्होंने आगे कहा कि बड़े दुख की बात है कि अर्धसैनिक बलों की तैनाती के भी हमसे पैसे लिए जाते हैं. जिस राज्य के बेटे फ़ौज में शहीद होते हैं, उस राज्य से फ़ीस ली जाती है. पंजाब को अर्धसैनिक बलों के इस खर्चे से मुक्त करने की मांग रखी गई. हाल ही में पंजाब कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी के 32 मौजूदा विधायक उनके संपर्क में हैं और 18 हमारे पास पहले से हैं. उन्होंने कहा कि अगर हम लोकसभा की सभी सीटें जीत गए तो AAP सरकार बिखर जाएगी.

Punjab News hindi

भगवंत मान ने बाजवा को ट्वीट कर कहा, आप पंजाब के लोगों की चुनी हुई सरकार तोड़ने की बात कर रहे हैं. मुझे पता है कि कांग्रेस ने आपके मुख्यमंत्री बनने की इच्छा की भ्रूण हत्या कर दी थी. सीएम मान ने आगे कहा कि मैं पंजाब के तीन करोड़ लोगों का नुमाईंदा हूं, आपकी तरह कुर्सी का तिकड़मबाज नहीं.

Leave a Comment