उसैहत थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित पशुओं का मांस बेच रहे चार तस्करों को पुलिस ने पकड़ा, भेजा जेल

उसैहत थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित पशुओं का मांस बेच रहे चार तस्करों को पुलिस ने पकड़ा, भेजा जेल

बदायूं। पुलिस ने प्रतिबंधित पशुओं का वध कर उनका मांस बेचने वाले 4 तस्करों को पकड़ लिया। इनके पास से पशुओं का वध करने के उपकरणों समेत मांस बेचने के लिए पैकिंग का सामान मिला है। आरोपियों के पास से पुलिस ने गो-मांस भी बरामद किया है। सभी के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा कायम किया गया। जबकि बाद में सभी को कोर्ट में पेश किया। यहां से चारों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

पुलिस ने क्षेत्र के माजिद नगला गांव के जंगल से प्रतिबंधित पशुओं का वध कर मांस बेचते हुए चार तस्करों को पकड़ा।उनके कब्जे से 50 किलो प्रतिबंधित पशु का मांस व बेचने के उपकरण बरामद करते हुए पूरा मामला उसहैत थाना क्षेत्र के गांव माजिद नगला का सामने आया है।प्रतिबंधित पशुओं

पुलिस ने घेराबंदी कर चारों तस्करों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से लगभग 50 किलो प्रतिबंधित पशुओं का मांस व बेचने व काटने के उपकरण भी बरामद किये हैं।

पुलिस पूछतांछ में आरोपियों ने अपने नाम आलसफ पुत्र वकीउद्दीन, निगारुद्दीन पुत्र शमसुद्दीन, शाहरुख पुत्र शमसुद्दीन, अरशद पुत्र जलालुद्दीन निवासीगण वार्ड नंबर नौ कस्बा व थाना उसहैत को मय गोमांश बेचते हुए गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपिया कें के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा है।

उत्तर प्रदेश पुलिस

पुलिस को आरोपियों ने पूछ्ताछ के दौरान बताया की।

पूरा सिंडीकेट फोन पर चलता है। इलाके के कई लोगों के पास उनके नंबर हैं और ये लोग फोन पर प्रतिबंधित पशुओं का मांस मंगवाते हैं। तो होम डिलीवरी कर देते हैं। इलाके में होने वाले शादी समारोह में भी यही गैंग प्रतिबंधित पशुओं के मांस की सप्लाई करता है। पुलिस ने पशु चिकित्सा विभाग की टीम को बुलाकर मांस की सैंपलिंग कराई। जबकि बाद में उसे जमीन में दबाकर नष्ट कर दिया गया।प्रतिबंधित पशुओं

सचिवालय

Leave a Comment