Honor का ये दमदार बैटरी वाला स्मार्टफोन जल्द होगा लांच, जानिए फीचर्स

होनर, चीनी स्मार्टफोन निर्माता, अगले सप्ताह भारत में अपने X9b 5G का लॉन्च करेगा। कंपनी ने कुछ टीजर के माध्यम से इसके स्पेसिफिकेशंस और कलर्स के बारे में जानकारी प्रदान की है। इस फोन में प्रोसेसर के रूप में Snapdragon 6 Gen 1 SoC होगा। यह कुछ अंतरराष्ट्रीय मार्केटों में पहले से उपलब्ध है।

honor
×

 

हॉनर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में घोषित किया है कि इस स्मार्टफोन में 5,800 mAh की बैटरी होगी। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 18 घंटे तक कॉलिंग टाइम, अधिकतम 12 घंटे का गेमिंग टाइम या लगभग 19 घंटे का वीडियो प्लेबैक टाइम दे सकती है। इसकी बैटरी बिना इस्तेमाल के तीन दिन चलने की भी जानकारी दी गई है। हॉनर X9b 5G एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड MagicOS 7.2 पर चलेगा। इसमें क्वालकॉम का 4 nm Snapdragon 6 Gen 1 SoC प्रोसेसर, 8 GB के RAM और 256 GB की स्टोरेज होगी। इसे Sunrise Orange और Midnight Black कलर्स में उपलब्ध किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को 15 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा।

honor

 

साथ ही, Honor Choice वॉच और Honor Choice X5 ईयरफोन भी लॉन्च किए जाएंगे। पिछले वर्ष Honor X9b 5G को मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) सहित कुछ चुनिंदा इंटरनेशनल मार्केट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध किया गया था। देश में लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन के वेरिएंट में 6.78 इंच (1,200 x 2,652 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले और 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा हो सकता है।

honor

 

स्मार्टफोन्स के मूल्य जल्द ही बढ़ सकते हैं। आगामी महीनों में, इस्तेमाल होने वाले एक महत्वपूर्ण कंपोनेंट की बढ़ती कीमत के कारण, स्मार्टफोनों के मूल्य में वृद्धि हो सकती है। दूसरी तिमाही में, 10,000 रुपये से कम कीमत वाले 5G स्मार्टफोनों के मूल्य पर अधिक प्रभाव पड़ सकता है। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोनों में इस्तेमाल होने वाले मेमोरी चिप्स की कीमत बढ़ सकती है।

 

मेमोरी चिप बनाने वाली कंपनियों में से दक्षिण कोरिया की Samsung और Micron अपने DRAM चिप की कीमत में 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर सकती हैं। इससे आगामी तिमाही में स्मार्टफोनों की कीमतें बढ़ सकती हैं। हाल ही में स्मार्टफोन के कंपोनेंट्स पर लगे ड्यूटी में कमी से मूल्यों में बढ़ोतरी की आशंका है। इसके अलावा, स्मार्टफोन निर्माताओं को नए स्मार्टफोनों में मेमोरी कॉन्फिगरेशन को कम करके कीमतों में कटौती की संभावना है।

 

OnePlus के इस स्मार्टफोन में मिल रहे दमदार फीचर्स, जानिए कीमत

Motorola Full Specification

Tata की ये ज़बरदस्त SUV दे रही दमदार माइलेज, जानिए कमाल के फीचर्स

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें