Apple Self-Driving Car जल्द मचा सकती है मार्किट में धमाल, जानिए एडवांस फीचर्स के बारे में

Apple Self-Driving Car : हाल ही में, एप्पल ने एक इलेक्ट्रिक कार के परीक्षण का आयोजन किया है। ऐसा लगता है कि इलेक्ट्रिक कारें अब बाजार में कई हो गई हैं, लेकिन एप्पल की इस कार में कुछ विशेष है। इस इलेक्ट्रिक कार को सेल्फ-ड्राइविंग कार बनाया जा रहा है, जिससे बड़ी चौंकाने वाली बात हो रही है। यह कार दिसंबर 2022 से नवंबर 2023 तक अमेरिका में 450,000 मील से ज्यादा का परीक्षण किया गया है, और अब तक इसकी प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही है। इसके अनुसार, एप्पल का इलेक्ट्रिक सेल्फ-ड्राइविंग कार परियोजना तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Apple

 

मेरे पास की गई जानकारी के अनुसार, पहले रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि Apple ने सेल्फ-ड्राइविंग इलेक्ट्रिक कार बनाने के बारे में कम सोचा है, लेकिन अब फिर से खबरें आ रही हैं कि उनकी टेस्टिंग चल रही है। एप्पल कंपनी के पास कैलिफोर्निया की पब्लिक रोड्स पर ऑटोनॉमस व्हीकल टेक की टेस्टिंग करने की परमिशन है, लेकिन इसके लिए कंपनी के पास गाड़ी चलाने वाला कोई सेफ्टी ड्राइवर भी होना जरूरी है।

Apple

 

आपको आश्चर्य होगा कि गूगल के वेमो ने कैलिफोर्निया में सेफ्टी ड्राइवर के साथ 3.7 मिलियन मील टेस्टिंग दूरी और बिना ड्राइवर के 1.2 मिलियन मील टेस्टिंग दूरी बिना किसी हताहत के तय कर ली है। कहा जा रहा है कि इस कार का लॉन्च होने में समय लग सकता है क्योंकि कंपनी ने इसे साल 2026 तक लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं बनाया है।

Apple

 

वास्तव में, यह एक Apple इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इसकी कीमत 100,000 डॉलर से कम हो सकती है। वर्तमान में कंपनी इस कार के पहिए के डिज़ाइन पर काम कर रही है। कंपनी ने सीटों और सस्पेंशन जैसे राइडिंग कंफ़र्ट से संबंधित सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर में कई नए पेटेंट भी दायर किए हैं। इस कार में व्हीकल-टू-एवरीथिंग (वी2एक्स) तकनीक पर भी काम हो रहा है, जो कारों को एक-दूसरे के साथ कम्युनिकेट करने और इंटरनेट ऑफ़ थिंग्स (आईओटी) से जुड़ने में मदद करती है।

 

 

OnePlus के इस स्मार्टफोन में मिल रहे दमदार फीचर्स, जानिए कीमत

Motorola Full Specification

Maruti की इस SUV में रहे दमदार फीचर्स, जानिए इंजन और कीमत के बारे में

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×