fbpx

Toyota Raize की ये धांसू कार मचा रही मार्किट में धमाल, जानिए कीमत

Toyota Raize एक कॉम्पैक्ट SUV है जो टोयोटा द्वारा पेश की गई है। यह कार भारतीय बाजार में अपनी बेहतरीन डिज़ाइन, पावरफुल इंजन और किफायती कीमत के कारण तेजी से लोकप्रिय हो रही है। टोयोटा ने इसे खासतौर पर शहरी इलाकों के लिए डिज़ाइन किया है, जहां जगह की कमी होती है, लेकिन स्टाइल और परफॉर्मेंस की मांग ज्यादा होती है। Raize का डिज़ाइन इसे अन्य SUV से अलग करता है। इसकी मस्कुलर बॉडी, शार्प लाइन्स और बोल्ड फ्रंट ग्रिल इसे एक प्रीमियम लुक देते हैं। LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स इसके लुक को और भी आकर्षक बनाते हैं।

 

 

Toyota Raize में एक पावरफुल इंजन दिया गया है जो 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है। यह इंजन लगभग 98 PS की पावर और 140 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो इसे शहरी ड्राइविंग के साथ-साथ हाईवे पर भी बेहतरीन प्रदर्शन देता है। इसके अलावा, इसमें CVT (Continuously Variable Transmission) गियरबॉक्स दिया गया है, जो स्मूथ शिफ्टिंग और बेहतर माइलेज प्रदान करता है। Raize का इंजन BS6 मानकों का पालन करता है, जिससे यह पर्यावरण के अनुकूल भी है। इसके अलावा, Toyota Raize में फ्यूल एफिशिएंसी भी बेहतरीन है.

 

 

Raize का इंटीरियर भी काफी प्रीमियम और आधुनिक है। इसमें 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, कीलेस एंट्री, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके केबिन में पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं और इसके बूट स्पेस में काफी सामान रखा जा सकता है, जो इसे लंबी यात्राओं के लिए उपयुक्त बनाता है।

 

 

Toyota Raize की कीमत भारतीय बाजार में लगभग 10 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कीमत इसे अपने सेगमेंट में एक किफायती और आकर्षक विकल्प बनाती है। इसके अलावा, इसकी ऑन-रोड कीमत राज्य और शहर के हिसाब से थोड़ी अलग हो सकती है, जिसमें रोड टैक्स और इंश्योरेंस भी शामिल होंगे। इस कीमत में Toyota Raize आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस, प्रीमियम फीचर्स और एक स्टाइलिश लुक देती है, जो इसे अन्य कॉम्पैक्ट SUV से अलग बनाता है।

 

Toyota Raize Visit Official Website

 

 

Mahindra XUV 300 दे रही दमदार माइलेज के साथ धांसू लुक, जानिए कीमत

Leave a Comment