fbpx

Monsoon Date in Haryana NCR Update : झमाझम बारिश की तैयारी करें, भीगने के लिए तैयार रहें

Monsoon Date in Haryana NCR Update :  हरियाणा दिल्ली एनसीआर पंजाब में प्री मानसून की फुहारों ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई है और पारा नीचे आया है. लेकिन बारिश ख़त्म होते ही पारा फिर से हाई हो जा रहा है और उमस से लोगों का हाल बेहाल हो जा रहा है. ऐसे में बड़ा सवाल है कि आखिर कब तक मानसून हरियाणा दिल्ली एनसीआर और पंजाब में दस्तक देगा.

 

 

 

 

 

कहां तक पहुंचा मानसून ? : मानसून ने तेज़ी से आगे बढ़ते हुए देश के पूर्वोत्तर राज्यों, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ को कवर कर लिया है और मध्यप्रदेश में प्रवेश कर चुका है. मध्यप्रदेश के कई इलाकों में तेज़ बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले से ही मध्यप्रदेश समेत 11 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर रखी है. अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में रविवार सुबह बादल फटने से बाढ़ जैसे हालात बन गए. वहीं असम में करीब एक हफ्ते से तेज़ बारिश का दौर जारी है.

 

 

 

 

 

कब तक हरियाणा दिल्ली एनसीआर पंजाब पहुंचेगा मानसून ? : भले ही हरियाणा दिल्ली एनसीआर पंजाब में प्री मानसून बारिश हुई हो और रिकॉर्ड हाई पर पहुंच चुके तापमान में कमी आई हो लेकिन इसके बावजूद उमस से लोगों को हाल बेहाल है और गर्मी से लोग परेशान हैं. ऐसे में लोगों को अब ज्यादा दिन परेशान नहीं होना पड़ेगा क्योंकि मानसून की बारिश बस आने को ही है और आपको बस 7 दिन का इंतज़ार करना है क्योंकि 30 जून तक मानसून हरियाणा, दिल्ली,एनसीआर और पंजाब में दस्तक दे देगा और 3 जुलाई तक इन राज्यों को मानसून पूरी तरह से कवर कर लेगा. वहीं इस बीच हरियाणा के नजदीक दिल्ली, नोएडा और उत्तराखंड में झमाझम बारिश देखने को मिली है.

 

 

 

 

Leave a Comment