fbpx

आचार संहिता के दौरान लोकसभा चुनाव आयोग की जेबीटी टीचरों को राहत: 27 मार्च को हो सकती है जॉइनिंग

चंडीगढ़: हरियाणा में चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के कारण लगी आचार संहिता के बीच 2017 बैच के 9210 JBT टीचरों की रिलीविंग-जॉइनिंग के आदेश जारी कर दिए हैं. बीते कई दिन से हरियाणा शिक्षा विभाग को चुनाव आयोग से आदेश जारी होने का इंतजार था. अब शिक्षा विभाग द्वारा इससे संबंधी कोई आगामी फैसला लिया जाएगा. प्राप्त जानकारी के अनुसार चुनावी ड्यूटी में लगे कुछ टीचरों को छोड़कर अन्य सभी की कल तक यानी 27 मार्च को रिलीविंग/जॉइनिंग हो सकती है.

 

 

 

 

दरअसल, 2017 बैच के जेबीटी टीचरों को स्टेशन अलॉट करने से पहले हरियाणा शिक्षा विभाग ने 2004, 2008 और 2011 के कुल 1727 जेबीटी के रिलीविंग-जॉइनिंग आदेश जारी कर दिए थे. इनमें से अधिकांश जेबीटी पुराने स्टेशनों से रिलीव होने के बाद नए स्टेशनों पर ज्वाइन कर चुके हैं. लेकिन हरियाणा शिक्षा विभाग को 2017 बैच के जेबीटी टीचरों संबंधी रिलीविंग और जॉइनिंग के लिए चुनाव आयोग के आदेश का इंतजार था.

Lok Sabha Elections 2024 (3)

 

 

 

 

 

2017 बैच के कुल 9210 जेबीटी के आदेश जारी होने और फिर लोकसभा चुनाव की घोषणा के चलते आचार संहिता लग गई थी. नतीजतन इनमें से एक भी जेबीटी टीचर पुराने स्टेशन से रिलीव नहीं हो पाया था. ऐसे में शिक्षा विभाग द्वारा इनकी रिलीविंग और ज्वाइनिंग की अनुमति के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा था.

 

Leave a Comment