सरकारी अस्पताल में कर्मचारियों ने जलाया पुराना रिकॉर्ड, सीएमओ बोले- रद्दी और कबाड़ था

सरकारी अस्पताल में कर्मचारियों ने जलाया पुराना रिकॉर्ड, सीएमओ बोले- रद्दी और कबाड़ था

बदायूं।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) दहगवां के कुछ कर्मचारियों ने अस्पताल के पुराने रिकॉर्ड को परिसर में रविवार को आग के हवाले कर दिया। किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसमें साफ दिख रहा है कि कर्मचारी चोरी से तमाम रिकॉर्ड जला रहे हैं। वहीं सीएमओ का कहना है कि कबाड़ और रद्दी जलाई गई होगी। रिकॉर्ड सुरक्षित है।

रिकॉर्ड जलाने का मामला दो महीने में दूसरी बार सामने आया है। पहली बार 10 मार्च को भी रिकॉर्ड जलाया गया था। तब एक कर्मचारी का एक दिन का वेतन काटकर पूरे मामले को रफादफा किया गया था। लेकिन अब दूसरी बार भी रिकॉर्ड जलाया गया है। रविवार को दूसरी बार रिकॉर्ड जलाने का वीडियो वायरल हुआ तो स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई।

मामला सीएमओ के पास तक पहुंचा लेकिन उन्होंने मामले को दबाने का प्रयास किया। खुद को बैठक में होने की बात कहकर मामले को टाल दिया। मामला जब एडी हेल्थ डॉ. पुष्पा पंत के संज्ञान में आया तो उन्होंने मामले पर संज्ञान लेते हुए सीएमओ को तत्काल जांच करा आख्या मांग ली। सीएमओ ने अस्पताल में रखा नया रिकॉर्ड का वीडियो बनाकर भेजा और अधिकारियों को गुमराह कर दिया।

पुराने रिकॉर्ड में आग लगाने की वीडियो सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों के बचाव में जुट गया है। उच्च स्तरीय जांच हो तो मामला खुलकर सामने आएगा। सवाल यही उठ रहा है कि आखिर ऐसा कौन सा रिकॉर्ड है जो जलाया गया है। क्या इसका किसी घोटाले से संबंध है। यह सवाल भी उठ रहा है।
सीएमओ डॉ. अब्दुल सलाम ने कहा कि वीडियो देखा है पुराने कागज जलते नजर आ रहे हैं। नया कोई रिकॉर्ड जलता नजर नहीं आ रहा है। सीएचसी की छत बरसात में टपकती है इसलिए पुराना कबाड़ और रद्दी को जलाया गया होगा, फिर भी जानकारी करेंगे।
एडी हेल्थ बरेली डॉ. पुष्पा पंत ने कहा कि वीडियो देखा है इसके बाद सीएमओ से पूरे मामले की जानकारी ली गई। उन्होंने बताया कि पुराना रिकॉर्ड नहीं जलाया है बल्कि रद्दी हुए कागजों को जलाया गया है। रिकॉर्ड पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

रिपोर्ट – जयकिशन सैनी (समर इंडिया)

Leave a Comment