दो शिफ्ट्स में लगायी गई स्पेशल एजूकेटर्स की ड्यूटी

दो शिफ्ट्स में लगायी गई स्पेशल एजूकेटर्स की ड्यूटी

बदायूँ।जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में दिव्यांग मतदाताओं, महिला मतदाताओं, वृद्ध मतदाताओं के कल्याणार्थ ड्रिस्ट्रिक्ट माॅनिटरिंग कमेटी ऑन एसेसेबिल इलैक्शन(डीएमसीएई) के अन्तर्गत दिव्यांग मतदाताओं, महिला मतदाताओं, वृद्ध मतदाताओं को मतदान सम्बन्धी जानकारी व मूकबधिर दिव्यांगजनों को सांकेतिक भाषा में वीडियोकॉल के माध्यम से निर्वाचन सम्बन्धी जानकारी प्रदान किये जाने के लिये कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है।जिस हेतु दो शिफ्ट्स में स्पेशल एजूकेटर्स की ड्यूटी लगायी गई है।
उन्होंने बताया कि सांकेतिक भाषा के लिए इकबाल बहादुर, ब्रेल लिपि के लिए विपिन मिश्रा की प्रातः 10 बजे से अपरांंह 01ः30 बजे तक ड्यूटी लगाई गई है। इनके अलावा सांकेतिक भाषा के लिए मनोज कुमार सिंह,ब्रेल लिपि के लिए सुरेश कुमार मिश्रा की अपरान्ह 01ः30 से सांय 05 तक स्पेशल एजूकेटर्स की ड्यूटी लगाई गई है।
उन्होंने बताया कि स्थापित कॉल सेण्टर/कन्ट्रोल रूम में समयान्तर्गत पहुँचकर यह स्पेशल एजूकेटर्स उनके मोबाइल नम्बर पर आने वाली फोन कॉल का विवरण रजिस्टर में दर्ज करते हुए कॉलकर्ता की निर्वाचन संबंधी जानकारी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

रिपोर्ट – एस.पी सैनी (समर इंडिया)   

Leave a Comment