दातागंज तहसील में दाखिल खारिज वसूली करने का मामला…पट्टे की जमीन पर बनवाई दुकानें…दो लेखपाल निलंबित

दातागंज तहसील में दाखिल खारिज वसूली करने का मामलापट्टे की जमीन पर बनवाई दुकानें…दो लेखपाल निलंबित

डीएम के आदेश पर एसडीएम दातागंज ने जांच के बाद की कार्रवाई,

बदायूं। डीएम मनोज कुमार के आदेश पर दो अलग-अलग मामलों में एसडीएम दातागंज धर्मेंद्र सिंह दो लेखपालों को निलंबित किया है।पहली कार्रवाई पति की जमीन बेवा के नाम दाखिल करने के नाम पर एक लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में लेखपाल विनोद पुरी गोस्वामी पर हुई है। वहीं दूसरी कार्रवाई मामला ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जा करा दुकानें बनवाने के आरोप में लेखपाल अमित कुमार प्रथम पर हुई है।
दातागंज तहसील क्षेत्र के गांव तरसुरा निवासी विधवा पिंकी शर्मा ने मुख्यमंत्री को 18 फरवरी को शिकायती पत्र भेजा था। बताया था कि उसके पति की मौत 17 सितंबर 2022 को को हो गई थी। पति के हिस्से की जमीन अपने नाम कराने के लिए उन्होंने लेखपाल विनोद पुरी गोस्वामी से संपर्क किया। पहले तो लेखपाल टहलाता रहा। बाद में उसने डेढ़ लाख रुपये की मांग की। एक लाख रुपये में सौदा हुआ तो उन्होंने एक लाख रुपये लेखपाल को दे दिए। लेखपाल को रुपये देते हुए वीडियो भी बना लिया। आरोप था कि हलका लेखपाल ने पति के नाम की जमीन उनके नाम करने के लिए एक लाख रुपये वसूले, लेकिन अब तक पति की जमीन उनके नाम नहीं की है। बेवा ने वीडियो और ऑडियो भी मंगलवार को सोशल मीडिया पर साझा कर दी थी। इस मामले में डीएम के आदेश पर लेखपाल को एसडीएम दातागंज ने निलंबित कर दिया है।

दातागंज तहसील क्षेत्र के गांव दियोरी निवासी रामदेवी पत्नी स्व. चरण सिंह ने 15 फरवरी को डीएम मनोज कुमार से शिकायत की थी। बताया था कि गाटा संख्या 432 पट्टे की जगह है और इसी जगह में उसका परिवार रहता है।

आरोप है|कि उसी जगह के सामने जावेद, सप्पू, सुआ, इल्यास, उदयवीर और लालाराम आदि ने ग्राम सभा की निकास की जगह पर अवैध कब्जा कर लिया। इसमें ग्राम प्रधान इरेंद्र और उसके पिता संतोष का पूरा सहयोग था।गांव के दबंगों ने ग्राम प्रधान और उसके पिता से आर्थिक साठगांठ कर सरकारी जगह पर अवैध रूप से दुकानों का निर्माण करा लिया। इससे उसके प्लॉट पर आने-जाने का रास्ता भी बंद हो गया। जब उसने अवैध कब्जा करने का विरोध किया तो आरोपियों ने उससे गालीगलौज कर दी।इस मामले में मंगलवार को प्रधान समेत आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। मामले पर संज्ञान लेते हुए बुधवार को डीएम के आदेश पर एसडीएम दातागंज ने लेखपाल अमित कुमार प्रथम को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया। क्षेत्र में दो लेखपालों पर कार्रवाई के बाद तहसील के कर्मचारियों में अफरा-तफरी का माहौल है।

Leave a Comment