पति के दूसरे निकाह की शिकायत करने थाने पहुंची पीड़िता को दरोगा ने भगाया

पति के दूसरे निकाह की शिकायत करने थाने पहुंची पीड़िता को दरोगा ने भगाया

पीड़ित ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर कार्यवाई की मांग की

बदायूं।पति और ससुरालीजनों के जुल्म ही शिकायत लेकर कादरचौक थाने पहुंची महिला को दरोगा ने यह कह कर भगा दिया कि कार्रवाई में रुपया खर्च होता है। महिला ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। संयुक्त सचिव के निर्देश पर एसएसपी ने इस मामले में कार्रवाई के आदेश दिए तो एफआईआर दर्ज की गई। वहीं दरोगा के खिलाफ भी जांच होगी।
अलापुर थाना व कस्बा की रहने वाली फिरोज बेगम का आरोप है कि उसका निकाह लगभग 35 साल पहले कादरचौक क्षेत्र के गांव कुढ़ा शाहपुर निवासी इसरार हुसैन के साथ हुआ था। निकाह के कुछ समय के बाद ही पति उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करने लगा। इसी दौरान उसके दो बेटियां रुखसार और नगमा पैदा हुईं। पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया तो वह मायके में रहने लगी। पता लगा कि पति ने दूसरी शादी आसमा नाम की महिला से कर ली है तो वह 23 नवंबर को बेटियों के संग कुढ़ा शाहपुर पहुंची। आरोप है कि पति इसरार, आसमा, इकवाल, हिना, सीमा, रिजवान, मुख्तयार और राना ने उनको पीटा और जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद वह कादरचौक थाने पहुंची। जहां तैनात हल्का दरोगा वीरपाल सिंह ने फोटो खींचकर वहां से भगा दिया और कह दिया कि कार्रवाई में रुपया खर्च होता है। उसने गरीबी का हवाला दिया तो दरोगा ने कार्रवाई करने से साफ मना कर दिया।
परेशान होकर उसने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई। मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव अजय कुमार ओझा ने इस मामले में एसएसपी को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस ने पति समेत आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Comment