fbpx

RBI के 2000 रुपये के नोट को वापस लिए जाने के बाद हुई इस मामले पर सियासत तेज़

2000 Note Ban : RBI के 2000 रुपये के नोट को वापस लिए जाने के बाद से ही इस मामले पर सियासत पूरी तरह से तेज़ हो गई है तो वहीँ दूसरी ओर अब तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने दावा किया है कि 2000 रुपये का नोट बदलने के लिए द्रमुक मुनेत्र कड़गम (DMK) के नेता सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

2000 के नोटों की वृद्धि पर नजर रखने का निर्देश दें

आपको बाटते चले कि के अन्नामलाई ने ट्वीट कर लिखा है कि तमिलनाडु बीजेपी और तमिलनाडु के लोगों की ओर से हम माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन से अनुरोध करते हैं कि कृपया वित्त मंत्रालय को तमिलनाडु से विभिन्न माध्यमों से आने वाले 2000 के नोटों की वृद्धि पर नजर रखने का निर्देश दें. भ्रष्ट डीएमके नेता अवैध तरीके से जमा किए गए 2000 के नोटों का नियमतीकरण कर सकते हैं.

2000 के नोट की वापसी को लेकर सियासत जारी

आपको बताते चले कि आरबीआई ने शुक्रवार (19 मई) को कहा था कि दो हजार रुपये के नोट को प्रचलन से बाहर करने का फैसला लिया गया है. हालांकि, अभी यह वैध मुद्रा बनी रहेगी और 30 सितम्बर तक लोगों को इसे बैंक में बदलने का मौका दिया गया है. इस फैसले को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. वहीं, बीजेपी ने इसे सही कदम बताया है.

Read More : Web Series: दरवाजा बंद करके अकेले में देखे यह वेब सीरीज

कांग्रेस ने नोटबंदी को लेकर साधा निशाना

2000 के नोट बंद होने को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अगर दो हजार के नोट को बंद ही करना था तो इसे लाया ही क्यों गया था. अगर दो हजार का नोट पहले से चलन में नहीं था तो इसपर भी जवाब देना चाहिए.

ये भी पढ़े – सचिवालय

कपिल सिब्बल ने भ्रष्टाचार पर पीएम को घेरा

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने भी ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 2000 का नोट बंद हो गया है. 8 नंवबर 2016 को पीएम ने देश से कहा था कि चलन में नकदी की मात्रा सीधे भ्रष्टाचार के स्तर से जुड़ी हुई है.सिब्बल ने आगे कहा कि 2016 में 17.7 लाख करोड़ नगदी सर्कुलेशन में थी, जो 2022 में बढ़कर 30.18 लाख करोड़ हो गई.

Leave a Comment