fbpx

निजी अस्पताल में प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत,परिजनों ने किया हंगामा..प्रशासनिक अधिकारियों ने अस्पताल कराया सील

निजी अस्पताल में प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत,परिजनों ने किया हंगामा..प्रशासनिक अधिकारियों ने अस्पताल कराया सील

बदायूं।बिसौली कस्बे के जीवन हेल्थ केयर निजी अस्पताल में प्रसव के बाद हालत बिगड़ने पर जच्चा-बच्चा की मौत हो गई। जिससे गुस्साए परिवार वालों ने अस्पताल के सामने हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाबुझाकर शांत किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि अभी डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने अस्पताल सील करा दिया है।

बिसौली कोतवाली क्षेत्र के गांव शेखूपुरा निवासी अर्जुन यादव की पत्नी मनीषा (26) को मंगलवार दोपहर करीब दो बजे प्रसव पीड़ा हुई थी। इससे परिवार वाले उसे नजदीकी गांव के एक डॉक्टर के पास ले गए। वहां से उसने महिला को कस्बे के जीवन हेल्थ केयर अस्पताल में भर्ती करा दिया। परिवार वालों का कहना है कि यहां डॉक्टर ने बताया था कि महिला का ऑपरेशन होगा लेकिन इसके लिए परिवार वाले तैयार नहीं थे। उन्होंने कहा था कि वह ऑपरेशन किसी अच्छे अस्पताल में कराएंगे लेकिन डॉक्टर ने महिला का जबरन ऑपरेशन कर दिया गया।

आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान कोई नस कट गई, जिससे महिला का रक्तस्राव नहीं रुका। उसकी हालत बिगड़ती चली गई। यहां से तुरंत उसे और बच्चे को दूसरे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां भी उसकी हालत में सुधार नहीं आया। महिला को चंदौसी अस्पताल भेजा गया। फिर वहां से मुरादाबाद ले जाया गया। जहां एक निजी अस्पताल में महिला की मौत हो गई। इधर सुबह बालक ने भी दम तोड़ दिया।

प्रशासनिक अधिकारियों ने सील कराया अस्पताल:-परिवार वालों ने सुबह महिला का शव लाकर जीवन हेल्थ केयर अस्पताल के सामने हंगामा कर दिया, जिससे पुलिस मौके पर पहुंच गई। उन्हें समझा-बुझाकर दोपहर के समय महिला के शव का पोस्टमार्टम करा दिया। इधर बुधवार दोपहर तहसीलदार विजय शुक्ला, एसीएमओ डॉ. मोहन झा और डॉ. कौशल गुप्ता मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की छानबीन करते हुए निजी अस्पताल को सील कर दिया है।

एसडीएम बिसौली कल्पना जायसवाल ने बताया कि कस्बा और उसके आसपास चल रहे सभी अस्पतालों की जांच कराई जाएगी। अभी सभी को नोटिस दिया गया है।जांच के दौरान जिन अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं पाया गया तो संचालक के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।

सीएमओ डॉ. रामेश्वर मिश्रा ने बताया कि अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित होना पाया गया है। विभाग की ओर से अस्पताल को सील कराया गया है। एमओआइसी द्वारा तहरीर दी जाएगी जिसके बाद पुलिस कार्रवाई हो सकेगी। इस तरह के अस्पतालों को संचालित नहीं होने दिया जाएगा। सर्वे कराया जा रहा है। जल्द ही अन्य अस्पतालों के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई कराई जाएगी।समर इंडिया..

Leave a Comment