टेक्नॉलजी

Yamaha लेकर आएगी GT150 Fazer न्यू लुक और नए फीचर्स के साथ बाइक

Yamaha will bring GT150 Fazer bike with new look and new features

हाल ही में यामाहा एक नई बाइक लांच करने सकती है जी हाँ आपको बतादें कि Yamaha GT150 Fazer बाइक हुई लॉन्च RX100 जैसे लुक के साथ अब आएगी तगड़ी फिलिंग यामाहा ने मार्केट में एक नई बाइक लॉन्च की है, जो काफी हद तक RX100 का अपग्रेड वर्जन नजर आ रहा है. इस बाइक का नाम Yamaha GT150 Fazer है, जो क्लासिक रेट्रोल लुक के साथ आती है. बाइक को 150cc इंजन के साथ लाया गया है.

वहीँ दूसरी ओर इस बाइक में 149cc का इंजन है. यह 7,500 rpm पर 12.3 hp की अधिकतम पावर और 12.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक मुख्य रूप से शहर के आवागमन के लिए है, जिसके जरिए हल्की ऑफ-रोडिंग भी की जा सकती है. आइये जानते है इसके संभावित स्पेसिफिकेशन

कैसा है इस बाइक का डाइमेंशन

आपको बताते चले कि बाइक में दोनों सिरों पर 18 इंच के पहिये हैं. ब्रेकिंग का काम दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक करते हैं. इसका वजन 126 किलोग्राम है और इसमें 12.5 लीटर का फ्यूल टैंक है.बाइक की सीट हाइट 800 मिमी है. बाइक में लंबी सीट है जिसपर दो लोग आराम से बैठ सकते हैं. बाइक मुख्य रूप से शहर के आवागमन के लिए है जिसके जरिए हल्की ऑफ-रोडिंग भी की जा सकती है.

जानिए कैसा है Look

इतना ही नहीं आपको बतादें कि Yamaha GT150 Fazer बाइक के लुक की बात करे तो बाइक में क्लासिक लुक देने के लिए हेडलैंप्स, रियर व्यू मिरर, और टर्न सिग्नल को राउंड शेप मिलती है. इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैंनल दिया गया है, जो ढेर सारी जानकारी दिखाता है. बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें फेंडर्स, अलॉय व्हील्स, एग्जॉस्ट और सस्पेंशन को ब्लैक कलर में रखा गया है.

कैसा है इंजन और ट्रांसमिशन

वहीँ दूसरी ओर Yamaha GT150 Fazer बाइक हुई लॉन्च RX100 जैसे लुक के साथ अब आएगी तगड़ी फिलिंग Yamaha GT150 Fazer की कीमत और कलर ऑप्शन की बात करे तो बताते चलें कि बाइक को फिलहाल चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 13,390 युआन है, जो भारत के हिसाब से 1.60 लाख रुपये होता है. यह व्हाइट, डार्क ग्रे, लाइट ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है.

कितनी है कीमत और कैसे है कलर

आपको बतादें कि Yamaha बाइक हुई लॉन्च RX100 जैसे लुक के साथ अब आएगी तगड़ी फिलिंग Yamaha GT150 Fazer की कीमत और कलर ऑप्शन की बात करे तो बताते चलें कि बाइक को फिलहाल चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 13,390 युआन है, जो भारत के हिसाब से 1.60 लाख रुपये होता है. यह व्हाइट, डार्क ग्रे, लाइट ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − two =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper