टेक्नॉलजी

हौंडा को टक्कर देने के लिए YAMAHA ने लॉन्च किया कम कीमत वाला स्कूटर

Yamaha launches low cost scooter to compete with Honda

YAMAHA ने सीधे हौंडा को टक्कर देने के लिए अब हाल ही में Yamaha Grand Filano 125cc स्कूटर को लॉन्च कर दिया है आपको बताते चले कि भारत में नहीं बल्कि इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है. अगर यह भारत में आता है तो इसका सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा 125सीसी होगा लेकिन अभी इसके भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर कोई जानकारी नहीं है.

वहीँ दूसरी ओर इंडोनेशिया में इसके नियो वेरिएट (बेस) की कीमत IDR 27 मिलियन (लगभग 1.46 लाख रुपये, ऑन रोड) और लक्स वेरिएंट की कीमत IDR 27.5 मिलियन (लगभग 1.48 लाख रुपये, ऑन रोड) है. देखने में यह भारत में बेचे जाने वाले यामाहा फसिनो का अपग्रेड वर्जन जैसा लगता है. आपकी जानकारी के लिए बताते चले कि भारत में फसिनो की कीमत करीब 79 हजार रुपये से 90 हजार रुपये के बीच है.

इतना ही नहीं ग्रैंड फिलानो का लुक काफी अपीलिंग लगता है. फसिनो की तुलना में यह अधिक प्रीमियम पेशकश है. एलईडी हेडलाइट के साथ इसके एप्रन पर डायमंड-शेप्ड वर्टिकल एलईडी एलिमेंट है, जो देखने में आकर्षक लगता है. इसमें वर्टिकल एलईडी टेललाइट और एलईडी इंडीकेटर मिलते हैं. हैजर्ड लाइट फंक्शन भी ऑफर किया गया है.

वहीँ दूसरी तरफ पूरे स्कूटर पर क्रोम एलिमेंट नहीं है. इसके बजाय, स्पोर्टी अपील जोड़ने के लिए कुछ एलिमेंट्स को ब्लैक कलर में रखा गया है. इसमें माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 125cc का इंजन दिया गया है, जो लगभग 8 bhp और 10.4 Nm आउटपुट देता है. यह सेटअप भारत में बिकने वाले फसिनो में भी मिलता है.

इतना ही नहीं इसमें स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन भी मिलता है. इसमें फ्रंट एप्रन-माउंटेड फ्यूल फिलर कैप मिलता है. इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 4.4 लीटर की है. स्कूटर में 27 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. गैजेट्स को चार्ज करने के लिए फ्रंट एप्रन में 12V चार्जिंग सॉकेट भी है. इसमें 12 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 6 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper