देवभूमि (उत्तराखंड)

राज्य के लिए यह गर्व की बात है कि प्रदेश के युवाओं का यह प्रयास अन्तरराष्ट्रीय स्तर तक पहुँचा

गोवा में चल रहे 53वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में विशेष प्रमुख सचिव सूचना, अभिनव कुमार ने उत्तराखण्ड में निर्मित शार्ट हिंदी फिल्म पाताल-ती की टीम से भेंट कर उन्हें बधाई दी। उक्त फिल्म 25 नवम्बर को महोत्सव में दिखाई जाएगी। श्री कुमार ने पूरी टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी  द्वारा भी टीम को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की गई हैं। मुख्यमंत्री श्री धामी का कहना है

 

कि राज्य के लिए यह गर्व की बात है कि प्रदेश के युवाओं का यह प्रयास अन्तरराष्ट्रीय स्तर तक पहुँचा है। श्री कुमार ने कहा कि राज्य सरकार ऐसे प्रयासों को हर संभव सहयोग देगी व नई फ़िल्म नीति में अंतर्राष्ट्रीय समारोह हेतु चयनित फ़िल्मों को प्रोत्साहन देने हेतु भी विशेष प्रावधान किया जाएगा। सरकार का प्रयास प्रदेश में समृद्ध फ़िल्म संस्कृति का विकास करना है। फिल्म के निर्माता-निर्देशक रुद्रप्रयाग जिले के संतोष रावत व उनकी टीम ने बताया कि सीमित संसाधनों के बल पर इस शार्ट फ़िल्म का निर्माण किया गया है। इस फ़िल्म को दक्षिण कोरिया के बुसान शहर में 39वें इंटरनेशनल शार्ट फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित किया जा चुका है।

 

श्री रावत ने बताया कि यह फ़िल्म मास्को में भी प्रदर्शित हो चुकी है। यह फ़िल्म उत्तराखण्ड की भोटिया जनजाति पर केंद्रित फिल्म है। 26 मिनट की यह फिल्म दादा-पोते के बीच भावनात्मक रिश्ते और पहाड़ में प्रकृति व मानव के बीच के संघर्ष को सामने लाती है।

AMAN KUMAR SIDDHU

Aman Kumar Siddhu Author at Samar India Media Group From Uttar Pradesh. Can be Reached at samarindia22@gmail.com.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper