देवभूमि (उत्तराखंड)

उत्तराखंड सीएम ने फहराया सीएम आवास और भाजपा कार्यालय तिरंगा

Uttarakhand CM hoisted the tricolor at CM residence and BJP office

उत्तराखंड के मुखयमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि 2025 तक उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार हर क्षेत्र में तेजी से कार्य कर रही है। जन भागीदारी एवं जन सहयोग से उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाया जाएगा।

वहीँ दूसरी ओर आपको बतादें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीएम आवास और बलबीर रोड स्थित भाजपा कार्यालय में तिरंगा फहराया। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को संविधान की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री धामी ने सभी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए हम सबको मिलकर योगदान देना होगा।

इतना ही नहीं आपको बतादें कि उन्होंने कहा 2025 तक उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार हर क्षेत्र में तेजी से कार्य कर रही है। जन भागीदारी एवं जन सहयोग से उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाया जाएगा। कहा, गणतंत्र दिवस हमारे स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का स्मरण भी कराता है।

आपको बताते चले कि यह अवसर हमें देशभक्तों के सपनों को साकार करने और अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध होने का संकल्प लेने की भी प्रेरणा देता है। संविधान के अंतर्गत ही हम सभी की जिम्मेदारी यह भी है कि हम न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के मूलभूत लोकतांत्रिक आदर्शों के प्रति सदैव प्रतिबद्ध रहें। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी व भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट उपस्थित थे।

वहीँ दूसरी ओर कुमाऊं में भी गणतंत्र दिवस के मौके पर कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। हल्द्वानी के स्पोर्ट्स स्टेडियम में कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिकप्रस्तुतियां दीं। वहीं, विधायक बंशीधर भगत, सुमित हृदयेश व मेयर डॉक्टर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ने तिरंगा फहराया। उधर, रुद्रपुर में मंत्री गणेश जोशी ने शहीद सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper