शिकायतों का समय से हो निस्तारणः एडीएम
शिकायतों का समय से हो निस्तारणः एडीएम
एडीएम एफआर ने समस्त जिला स्तरीय सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जल्द से जल्द लम्वित आईजीआरएस का निस्तारण करें।
जयकिशन सैनी
बदायूँ। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संतोष कुमार वैश्य ने आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के सम्बंध में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की। उन्होने अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिए कि आमजन की प्राप्त शिकायतों का निस्तारण तेज गति से समय पर किया जाए। जनपद में कुछ विभागों की शिकायतें पोर्टल पर अभी तक लंबित हैं, उन्हे जल्द से जल्द निस्तारित की जाए।
एडीएम एफआर ने आईजीआरएस पोर्टल पर लम्वित शिकायतों की समीक्षा की तो कुल 139 शिकायतें लम्वित हैं तथा 18 डिफाल्टर हैं। एडीएम एफआर ने समस्त जिला स्तरीय सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जल्द से जल्द लम्वित आईजीआरएस का निस्तारण करें। आईजीआरएस (समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली) के मामलों का निस्तारण लम्वित होने पर एडीएम एफआर ने सम्बंधित अधिकारियों को कडी चेतावनी दी है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि फरियादियों की समस्याओं का समाधान समय से हो, किसी भी स्तर पर शिकायत लम्वित नही रहना चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक समय से निस्तारित किया जाए। लम्बे समय से लम्वित शिकायतों को प्राथमिकता से निस्तारण करें। एडीएम ने समस्त जिला स्तरीय सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि समय से लम्वित शिकायतों का निस्तारित करें, अन्यथा कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।