Trending News

भारतीय टीम के ये बॉलर सिर्फ 1 विकेट लेकर रच सकते है इतिहास

These bowlers of Indian team can create history only by taking wickets

अपनी बॉलिंग को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास इस समय एक मौका है इतिहास रचने का जी हाँ आपको बतादें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में पहला वनडे खेला जाना है। इस मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास इतिहास रचने का मौका है। कल यानी 27 जनवरी को पहला टी20 मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा।

वहीँ दूसरी ओर इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल को अगर खेलने का मौका मिलता है तो वह एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। तो टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में 1 विकेट झटक लेते हैं तो वह भारत के लिए इस फॉर्मेट में सबसे सफल गेंदबाज बन जाएंगे।

भुवि को छोड़ सकते है पीछे

आपको बताते चले कि टीम इंडिया के लिए टी20 में फिलहाल सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं, जिन्होंने कुल 90 विकेट झटके हैं, जबकि युजवेंद्र चहल के नाम भी टी20 इंटरनेशनल में कुल 90 विकेट दर्ज हैं। 1 विकेट लेते ही वह बी कुमार को पीछे छोड़ देंगे।

बन सकता है ये रिकॉर्ड

इतना ही नहीं अगर चहल इस मैच में 2 विकेट हासिल करने में कामयाब होते हैं तो वह भारत की तरफ से टी20 में 300 विकेट लेने वाले पहले भारतीय भी बन सकते हैं, इसमें सभी टी20 मैच शामिल हैं। उन्होंने टी20 के 263 मैचों में अब तक कुल 298 विकेट लिए हैं।

ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़
युजवेंद्र चहल- 90
भुवनेश्वर कुमार- 90
आर अश्विन- 72
जसप्रीत बुमराह- 70
हार्दिक पांड्या- 64

टी20 इंटरनेशनल में ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़
टिम साउदी- 134
शाकिब अल हसन- 128
राशिद खान- 122
इश सोढ़ी-111
लासिथ मलिंगा- 107

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − 5 =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper