उत्तर प्रदेशआपराध

तीन दिन पहले लापता हुई किशोरी का मिला शव, सूचना मिलते ही मौंके पर पहुंची पुलिस व आला अधिकारियों ने घटनाक्रम का मुआयना कर जुटाए साक्ष्य,

तीन दिन पहले लापता हुई किशोरी का मिला शव, सूचना मिलते ही मौंके पर पहुंची पुलिस व आला अधिकारियों ने घटनाक्रम का मुआयना कर जुटाए साक्ष्य, अज्ञात के विरूद्ध दर्ज हुआ अभियोग

जयकिशन सैनी (समर इंडिया)

उझानी। कोतवाली क्षेत्र के गांव सावंती नगला से तीन दिन पूर्व गायब हुई किशोरी की एक खेत में लाश मिलने से सनसनी फैल गई। किशोरी का गला दबा कर हत्या करने का अनुमान है। गायब किशोरी का शव मिलने की सूचना पर कोतवाली पुलिस समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटनाक्रम की जानकारी ली।

गांव सावंती नगला में शनिवार की सुबह रामरतन नामक ग्रामीण के खेत में एक किशोरी की लाश को देख कर ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। किशोरी की शिनाख्त गांव के रहने वाले मुख्तियार सिंह की 16 वर्षीय बेटी हरलीन कौर के रूप में हुई। हरलीन की लाश देखकर ग्रामीणों ने उसके पिता का सूचना दी जिससे वह परिवार समेत मौके पर पहुंच गए और बेटी का शव देख कर विलाप करने लगे। परिजनों की सूचना कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्यों को तलाशने का प्रयास किया। किशोरी तीन दिन से गायब बताई जा रही है। इस बीच अपह्त किशोरी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक नगर मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस एवं परिजनों तथा ग्रामीणों से ली। मृतका किशोरी का पिता अपनी पुत्री का गला दबाकर हत्या का आरोप लगा रहा है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

विगत 14 दिसम्बर की सुबह मुख्तियार सिंह की 16 पुत्री वर्षीय हरलीन कौर घर से शौच की जाने को कह कर निकली मगर फिर वह वापस न लौट सकी। किशोरी के वापस घर न आने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी लेकिन उसका कोई पता नही चला। किशोरी का पता न चलने पर पुलिस को उसके पिता ने तहरीर दी जिस पर पुलिस ने पहले गुमशुदगी और फिर अपहरण का अभियोग दर्ज कर लिया। शनिवार को बदमाशों ने अपहत किशोरी की हत्या का उसका शव खेत में फेंक दिया। किशोरी की हत्या से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। किशोरी के पिता मुख्यितार सिंह मूल रूप से पंजाब के प्रदेश के जनपद अमृतसर के थाना बरोहा के गांव पट्टीतील निवासी है और पिछले कई सालों से गंगा कटरी के गांव सावंती नगला में रह कर खेती आदि करते हैं। पुलिस ने पिता की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया किशोरी की गला दबा कर हत्या की गई है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + twelve =

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper