उत्तर प्रदेश

ठियाबंदी करने गई राजस्व टीम पर हमलावरों ने किया हमला, ठियाबंदी का विरोध जताते हुये हमलावरों ने लाठी डंडे एवं लोहे की रॉड से राजस्व निरीक्षक व लेखपालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा व कई मोटर वाहनों में भी की गई तोडफोड

राजस्व निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी

ठियाबंदी करने गई राजस्व टीम पर हमलावरों ने किया हमला, ठियाबंदी का विरोध जताते हुये हमलावरों ने लाठी डंडे एवं लोहे की रॉड से राजस्व निरीक्षक व लेखपालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा व कई मोटर वाहनों में भी की गई तोडफोड,

राजस्व निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी
जयकिशन सैनी (समर इंडिया)

बदायूँ। फैजगंज बेहटा के बझेड़ा गांव में बिसौली एसडीएम कोर्ट के आदेश पर ठियाबंदी करने पहुंची राजस्व टीम पर दूसरे गांव उल्ला के लोगों ने हमला कर दिया। ठियाबंदी का विरोध जताते हुये हमलावरों ने लाठी डंड़ा एवं लोहे की रॉड से टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। हमलावरों ने टीम की बाइकों में लोहे की रॉड घुसाकर तोड़फोड़ कर दी। टीम ने गांव के घरों में दुबककर अपनी जान बचायी है। गांव पहुंची पुलिस, राजस्व टीम को सकुशल गांव से निकालकर थाने लेकर पहुंची। जहां राजस्व निरीक्षक की तहरीर पर उल्ला गांव के पंचायत सहायक समेत 10 नामजद और दर्जनभर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गयी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बिसौली एसडीएम कोर्ट ने राजस्व टीम को फैजगंज बेहटा के गांव बझेड़ा में ठियाबंदी करने के आदेश दिये थे। आदेश के तहत शुक्रवार दोपहर को राजस्व निरीक्षक भगवान दास के साथ, लेखपाल आदित्य कांत उपाध्याय, लेखपाल दिनेश चंद्र शर्मा और लेखपाल अनुज गांव बझेड़ा पहुंचे। राजस्व निरीक्षक के मुताबिक, शाम करीब पांच बजे राजस्व टीम जमीन की पैमाइश करने के बाद मेड़ बनाने का कार्य कर रही थी। इसी बीच बझेड़ा से सटे गांव उल्ला से दो दर्जन से अधिक ग्रामीण मौके पर पहुंच गये। हमलावरों की शक्ल में पहुंचे ग्रामीणों ने पहले राजस्व टीम को ठियाबंदी करने से रोका। विरोध करने पर ग्रामीण हमलावर हो गये। हमलावरों के हाथ में लाठी डंडे, भाला और लोहे की रॉड थी। उन्होंने हमलावरों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह सुनने को राजी नहीं हुये।

इसी बीच हमलावरों ने टीम से गाली गलौज करते हुये हमला कर दिया। हमलावरों के आक्रामक रवैये को देख टीम ने वहां से निकलने की कोशिश की, लेकिन हमलावर उनके पीछे पड़ गये। हमलावरों ने टीम को खेत में लाठी डंडे लेकर दौड़ाया। इसी बीच हमलावरों ने टीम को घेरकर मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद किसी तरह टीम वहां से निकलकर शोर शराबा करते हुये गांव पहुंची। वहीं हमलावरों ने खेतों में खड़ी चार बाइकों को भी लाठी डंडे बरसाकर क्षतिग्रस्त कर दिया है। एक बाइक में लोहे की रॉड घुसा दी। हमलावरों की मारपीट में राजस्व निरीक्षक एवं सभी लेखपालों को चोंटे आयी। राजस्व निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर रही है। फैजगंज बेहटा इंस्पेक्टर प्रदीप विश्रोई ने बताया आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस टीम गांव में रवाना की गयी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
E-Paper