महापुरुषों के नाम से सजेंगे तिगरी गंगा मेले में घाट

नौ महापुरुषों के नाम होंगे शामिल

समर इंडिया संवाददाता तिगरी मेला

पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध तिगरी गंगा मेले में पहली बार नौ घाट महापुरुषों के नाम पर बनाए गए हैं। मेले में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने को पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए गया है।
गुरुवार को तिगरी गंगा मेला की तैयारियों के संबंध में मेला कोतवाली में बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिलाधिकारी बीके त्रिपाठी ने सभी मजिस्ट्रेट को उनकी जिम्मेदारी दी गई। कहा कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। महिलाओं के वस्त्र परिवर्तन स्थल पर महिला पुलिसकर्मी पर्याप्त संख्या में तैनात की जाएं। पहली बार तिगरी मेले में नौ गंगा घाट बनाए गए हैं। जिनके नाम अटल घाट, श्यामा प्रसाद मुखर्जी घाट, शिव घाट, रामघाट, चौधरी चरण सिंह घाट, पंडित दीनदयाल घाट, आंबेडकर घाट, सरदार पटेल और ज्योतिबाफुले होगें। 14 नवंबर को तीन बजे मेले का उद्घाटन और शाम पांच बजे प्रतिदिन गंगा आरती का आयोजन किया जाएगा। एसपी पूनम ने पुलिस क्षेत्राधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए।


विधायक धनौरा राजीव तरारा ने कहा कि मेले में प्रकाश और मुख्य मार्ग सही होने चाहिए। स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए। मेले में अवैध वसूली पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी चंद्रशेखर शुक्ल, पुलिस अधीक्षक पूनम, सभी उप जिला अधिकारी, भाजपा जिला महामंत्री अभिनव कौशिक, मेला मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper